September 21, 2024

सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 5 लाख का ईनामी नक्सली ढेर

०० दंतेवाड़ा में देर रात डीआरजी जवान निकले थे सर्चिंग पर; शव के साथ नक्सली सामान बरामद

रायपुर| दंतेवाड़ा जिले में ऑपरेशन मानसून को सफल बना जवान जिला मुख्यालय लौटे हैं। कटेकल्याण के जंगल में मुठभेड़ में मारे गए माओवादी, हथियार समेत भारी मात्रा में नक्सल सामान लेकर जवान सिटी कोतवाली पहुंचे। मारे गए माओवादी के ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इधर, ऑपरेशन मानसून के तहत बस्तर में पुलिस ने इस साल एक ही महीने में करीब 20 लाख रुपए के करीब 4 माओवादियों को ढेर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण इलाके में 12 से 15 वर्दीधारी माओवादियों के होने की सूचना पर सोमवार की रात दंतेवाड़ा के डीआरजी  के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस बीच जवान जब जबरामेटा के जंगल पहुंचे तो वहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों पर हमला कर दिया था। जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया। जिसकी शिनाख्त कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य बुधराम मरकाम के रूप में की गई।

घटना स्थल से जवानों ने 1 देसी कट्टा, 5 केजी का 1 नग टिफिन बम, नक्सली वर्दी, साहित्य, चाकू, टॉर्च, कॉर्डेक्स वायर, समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए हैं। दंतेवाड़ा के एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि, मुठभेड़ में मारा गया माओवादी कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है। इस पर 15 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं। पुलिस माओवादियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चला रही है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!