October 5, 2024

नक्सलियों का शहीदी सप्ताह 28 जुलाई से 3 अगस्त तक, सड़क पर लिखकर ऐलान 

नक्सलियों ने कई स्थानों पर फेंके पर्चे, राजनांदगांव में अलर्ट जारी 

रायपुर| नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक अपना शहीदी सप्ताह मनाने जा रहे हैं। इसे लेकर नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में सड़क पर लिखकर ऐलान किया है। इसके अलावा कई स्थानों पर पर्चे भी फेंके हैं। इसमें लोगों से शहीदी सप्ताह सफल बनाने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव में भी इसे देखते हुए अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा बॉर्डर पार के थानों से भी नक्सल मूवमेंट का इनपुट लिया जाएगा।

सरंडी के बाजारपारा की सड़क पर शहीदी सप्ताह मनाने की बात लिखी गई थी। इसकी जानकारी जब लोगों को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके अलावा कई इलाकों में पर्चे भी फेंके गए हैं। नक्सलियों की किसकोडो एरिया कमेटी की ओर से फेंके गए इन पर्चों में नव जनवादी क्रांति को आगे बढ़ाने और जवानों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन ‘समाधान’ को हराने की बात कही गई है।

पुलिस ने पर्चों को जब्त कर लिया है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। नक्सली हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक अपने मारे गए साथियों की याद में शहीदी सप्ताह मनाते हैं। इस दौरान नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में रहते है। यही वजह है कि पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। जिससे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम ना दे सके। फिलहाल सर्चिंग जारी है।

error: Content is protected !!