October 9, 2024

CG : नए साल 2024 में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, कई IAS-IPS होंगे इधर से उधर…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी सुगबुगाहट तेज हो गई है। मंत्रियों के विभाग बंटने के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारियों में भी बदलाव किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस सर्जरी में मुख्यमंत्री सचिवालय में नए अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा कई जिलों के कलेक्टर और पुलिस एसपी का भी तबादला किया जा सकता है।

यह प्रशासनिक सर्जरी सरकार की कार्यप्रणाली में सुधार करने के लिए की जा रही है। सरकार चाहती है कि प्रशासनिक अधिकारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करें। इसी के साथ इस सर्जरी को को कुछ राजनीतिक दृष्टिकोण से भी देखेंगे।

नई सरकार बनते ही ट्रांसफर की सुगबुगाहट हुई तेज

छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद से प्रशासनिक स्तर पर हलचल बढ़ गई है। बताते हैं कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर प्रदेश के IAS-IPS अधिकारियों के तबादलों की तैयारी चल रही है। जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी हो सकते हैं। सूत्रों की माने तो तबादलों के लिए एक पैनल तैयार किया जा रहा है।

ट्रांसफर के लिए तैयार हो रहा पैनल

इस पैनल में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही युवा अधिकारियों को भी शामिल किया जा रहा है। तबादलों के लिए विभागों की भी समीक्षा की जा रही है। बताया जा रहा है कि तबादलों के जरिए नई सरकार अपनी टीम बनाने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश के विकास को भी गति देने के लिए अधिकारियों को नए विभागों में भेजा जा सकता है।

संविदा अधिकारियों की हो सकती है छुट्टी

इस बड़ी प्रशासनिक सर्जरी में तत्कालीन भूपेश सरकार में संविदा नियुक्त किए गए अफसरों को हटाने का फ़ैसला भी लिया जा सकता है और प्रदेश में कई अफसर प्रतिनियुक्ति खत्म कर छत्तीसगढ़ लौट सकते हैं।

ये IAS होंगे इधर से उधर

अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, जेपी मौर्य, संजीव झा, दीपक सोनी, विनीत नंदनवार, डा. सर्वेश्वर भुरे, सौरभ कुमार, राजेंद्र कटारा, अन्बलगन पी, अलरमेलमंगई डी, सिद्धार्थ कोमल परदेसी, अंकित आनंद, डा. एस.भारतीदासन, मनोज कुमार पिंगुआ, प्रसन्ना आर, टोपेश्वर वर्मा, भीम सिंह, किरण कौशल, पदुमसिंह एल्मा, नीलम नामदेव एक्का, डोमन सिंह सहित कुछ और अफसरों के नाम शामिल है।

error: Content is protected !!