October 8, 2024

CG NEWS : इंजीनियर बना अवैध शराब फैक्ट्री का मालिक!, पुलिस एक्शन के बाद चौंकाने वाला खुलासा

सरगुजा। छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। अवैध शराब के इस धंधे में इंजीनियरिंग पास कर चुके युवा भी शामिल हो रहे हैं। अंबिकापुर में चोरी के आरोपी को पकड़ते हुए पुलिस ने अवैध रूप से चलने वाले शराब भट्टी पर दबिश देकर एक नाबालिग सहित तीन लोगों पर कार्रवाई की है।

पुलिस ने 460 लीटर अवैध महुआ शराब सहित 1100 लीटर गुड़ व महुआ का पाज और एल्कोहल मीटर सहित अन्य सामान जब्त किया है। अधिकारियों की मौजूदगी में अवैध शराब को नष्ट भी किया गया है। पुलिस ने बताया कि अवैध शराब भट्टी लगाने वाला मुख्य आरोपी कमल सिंह जो जिले के बतौली क्षेत्र निवासी जो राजधानी रायपुर के गवर्मेन्ट कॉलेज से सत्र 2018 में इंजीनियरिंग पास आउट हैं।

इंजीनियरिंग पास आउट होने के बाद कमल छोटे मोटे काम करने लगा। जिसके बाद लॉक डाउन के दौरान कमल गांव सकालो के नर्सरी में गार्ड रूम में रहने लगा। उसने यूट्यूब से शराब बनाना सीखा। नर्सरी के पीछे झोपड़ी बनाकर अवैध रूप से भट्टी लगाकर शराब बनाने का काम करने लगा। आरोपी कमल ने अपनी पढ़ाई का फायदा उठाते हुए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर भारी मात्रा में अवैध शराब बनाकर आस पास के क्षेत्रों में बेचता रहा। मगर कमल पुलिस के चंगुल से बच नहीं सका। जंगल के बीचो बीच चल रहे शराब के कारखाने पर नगर सीएसपी के नेतृत्व में गांधीनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उनेक ऊपर आबकारी एक्ट के तहत 34 दो के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेज कर प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मौक से जब्त सामानों को नष्ट किया गया है।

error: Content is protected !!