October 8, 2024

CG : ढोंगी बाबा ने परिजनों को धनवर्षा का दिया प्रलोभन, नाबालिग बच्चियों के साथ किया दुष्कर्म, ऐसे हुआ खुलासा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में अंधविश्वास और लालच का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां दो परिवार ढोंगी बाबा के प्रलोभन का शिकार हो गए और अपने मासूम बच्चियों को अनाचारियों के हवाले कर दिया. मामला बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र का है. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे जाल में फंसाया
दरअसल, रतनपुर (Ratanpur) थाना क्षेत्र के एक गांव में बाबा कुलेश्वर सिंह अपने सहयोगियों के साथ पहुंचा. इसके पहुंचते ही गांव में खूब प्रचार हुआ और लोग मिलने के लिए पहुंचने लगे. ढोंगी बाबा ने धन बरसाने का लालच दिखाया. इसके बिछाए जाल में लोग फंस गए. पैसों की बरसात के प्रलोभन में आकर नाबालिग किशोरियों के परिजन अपनी बालिकाओं को ढोंगी बाबा के पास लेकर गए. अपनी दो नाबालिग बच्चियों को पूजा पाठ के लिए बाबा और सहयोगियों के हवाले कर दिया. पड़ोस के ही एक घर में बाबा ने एक-एक कर दोनों मासूम बच्चियों के साथ रेप किया और योजना के अनुसार बच्चियों के आसपास रुपए बिखेर दिए.

खुलासा हुआ तो थाने पहुंचे
धनवर्षा के अंधविश्वास में फंसकर परिजनों ने रुपए बंटोर लिए और बच्चियों को साथ लेकर चले गए. बाद में इस घटना का खुलासा हुआ तो परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद परिजन पीड़ित बच्चियों को लेकर थाना पहुंच गए. यहां ढोंगी बाबा और उसके सहयोगियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. हरकत में आई पुलिस ने अगले ही दिन बाबा कुलेश्वर सिंह और उसके सहयोगी गणेश साहू, धनिया बंजारे और हुलसी रात्रे को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में घटना के लिए इस्तेमाल किए गए मकान के मालिक और एक महिला सहयोगी को भी आरोपी बनाया गया हैं.

error: Content is protected !!