October 6, 2024

छत्तीसगढ़ में आज की बड़ी खबरें : चुनाव के बीच भूपेश बघेल पर अपनों का हमला, शराबियों को झटका….

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कई बड़ी खबरें आज 1 अप्रैल, सोमवार को चर्चा में रहीं. इसमें से भूपेश बघेल के खिलाफ पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया की शिकायत हो या फिर आज से प्रदेश में लागू हुए शराब के नए दाम. इन मुद्दों के साथ ही आज छत्तीसगढ़ में दुर्ग स्टेशन पर लावारिस मिले 12 बच्चों के साथ ही स्कूली बच्चों को लेकर हुए फैसले की चर्चा रही. आइये जानें आज प्रदेश में कौन-कौन सी बड़ी खबरें रहीं.

छत्तीसगढ़ शराबियों को तगड़ा झटका
शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. छत्तीसगढ़ में आज से शराब के दाम बढ़ गए हैं. यानी आज से नई आबकारी नीति लागू हो जाएगी,अब देसी, अंग्रेजी शराब के रेट में भी 10 रुपये से लेकर 200 रुपये तक ज्यादा हो जाएंगे. वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी विभाग ने 11,000 करोड़ रुपये के राजस्व वसूली फिक्स किया है. इस वजह से क्वार्टर में 10 और बोतल में 40 रुपये की बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में अहाता पद्धति भी शुरू होने की खबर है.

दुर्ग स्टेशन पर लावारिस मिले 12 बच्चे
दुर्ग रेलवे स्टेशन पर 12 बच्चों को लावारिस हालत में पाया गया था. इन सभी बच्चों की उम्र 8 से 15 साल के के बीच बताई जा रही है. अचानक जब इन बच्चों पर RPF की नजर पड़ी तो बच्चों के साथ कोई भी गार्जियन नहीं था. पूछताछ में इनका हैदराबाद से कनेक्शन निकला है.

चिलचिलाती धूप से बच्चों को राहत
अप्रैल के महीने में ही छत्तीसगढ़ में मई-जून जैसी गरमी होने लगी है. तापमान में बढ़ोत्तरी से लोग बेहाल हो रहे हैं. तपिश के कारण लोग बच्चों का भी घर से निकला दूभर हो गया है. ऐसे में स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए कोरबा में स्कूलों का समय बदल दिया गया है.

कांग्रेसी ही कर रहे भूपेश बघेल की खिलाफत
लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल को लेकर सियासत जारी है. बघेल के खिलाफ कांग्रेस नेता ही मोर्चा खोले हुए हैं. अब पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी की खिलाफत करते हुए चुनाव आयोग को इस संबंध में शिकायत की है.

राज्य में तीन दिन की छुट्टी
मतदान के दिन अवकाश की घोषणा सामान्य प्रशासन विभाग की है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. पहले चरण के चुनाव में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा क्षेत्र, दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में 26 अप्रैल को राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर, तीसरे चरण के मतदान के दिन 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में छुट्टी रहेगी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!