September 20, 2024

MP Weather Update : उज्जैन, गुना, जबलपुर समेत 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम…

भोपाल। मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. दमोह-सागर के साथ-साथ कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. नदी-नाले उफान पर हैं और तालाब लबालब भर गए हैं. इस दौरान मौसम विभाग ने आज फिर गुरुवार को राज्य के अधिकतर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. कहीं-कहीं गरज-चमक की भी संभावना है. जानिए आज आपके यहां कैसा रहेगा मौसम. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 2 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. गुना और शाजापुर में गुरुवार को अति भारी बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने आज 16 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. श्योपुर, उज्जैन, देवास, जबलपुर, राजगढ़, बालाघाट, मंडला, सिवनी, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, नर्मदापुरम, हरदा, सीहोर और भोपाल में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

इन 18 जिलों के अलावा आज इ्ंदौर, ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक और आंधी चलने की भी संभावना है.

प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मौसम विभाग ने ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 26, 27 और 28 जुलाई को ज्यादातर जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. 28 जुलाई से फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने वाला है, जिसकाअसर 29 और 30 जुलाई को उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा. वहीं, तेज बारिश की वजह से नदी, डैम और तालाबों में भी पानी बढ़ने लगा है. पूरे प्रदेश में फिलहाल रेनफॉल एक्टिविटी जारी रहेगी.

error: Content is protected !!