September 20, 2024

CG : फेडरेशन ने किया DA, एरियर्स सहित 4 सूत्री मांगों पर प्रदर्शन का ऐलान, 6 अगस्त से चरणबद्ध आंदोलन

रायपुर। महंगाई भत्ता और महंगाई भत्ता के एरियर्स सहित चार सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी अब आंदोलन पर उतरने वाले हैं। आज राजधानी रायपुर में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बड़ी बैठक आयोजित की गई। प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में हुई इस बैठक में फैसला लिया गया कि, महंगाई भत्ता, एरियर्स और समयमान जैसे मुद्दों को लेकर अब आंदोलन जरूरी हो गया है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की शुरुआत होगी, 6 अगस्त यानी अगस्त क्रांति के रूप में पहले चरण के आंदोलन का आगाज होगा। इसकी शुरुआत मंत्रालय स्तर से होगी। 6 अगस्त को भोजनवकाश में कर्मचारी संगठन मशाल रेली निकालेंगे। चार सूत्री मांगों में दो चरण अगस्त महीने और दो चरण सितंबर महीने में होगा। आखिरी चरण अनिश्चितकालीन आंदोलन का होगा। सितंबर महीने में एक दिवसीय हड़ताल होगा, उसके बाद भी अगर मांगें नहीं मानी गयी, तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कर्मचारी संगठन चले जायेंगे।

आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बड़ी बैठक आयोजित की गई जिसमें आंदोलन की रूपरेखा पर गहन विचार विमर्श किया गया। बैठक में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारी के अलावा कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से जुड़े तमाम संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव मौजूद थे। बैठक में सर्वसम्मति से इस बात का निर्णय लिया गया कि मौजूदा वक्त में सरकार ने 4% बकाया महंगाई भत्ता नहीं दिया है, साथ ही एरियर्स के मुद्दे पर भी सरकार की तरफ से अब तक कोई पहल नहीं की गई है। लिहज़ा अब आंदोलन ही एकमात्र रास्ता बचता है।

हालांकि, अभी तत्काल अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत नहीं होगी, लेकिन चरणबद्ध आंदोलन का आगाज कर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाले दिनों में सरकार ने अगर कर्मचारियों के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट नहीं की तो अनिश्चितकालीन हड़ताल होना तय है।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि फेडरेशन ने ज्ञापन के जरिए सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कई बार कोशिश की है, लेकिन 6 महीने गुजर जाने के बाद भी सरकार की तरफ से कर्मचारियों के मुद्दे पर कोई पहल नहीं की गई है, ऐसे में अब सिवाय आंदोलन के कर्मचारी संगठनों के पास कोई और अन्य रास्ता नहीं बचता है। 6 अगस्त से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत होगी, इसका पहला चरण 9 अगस्त को पूरे प्रदेश भर में देखने को मिलेगा।

error: Content is protected !!