September 20, 2024

CG : भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात, नदियां उफान पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश का दौर जारी है, प्रदेश में झमाझम बारिश से नदी नाले उफान पर चल रहे हैं. 31 जुलाई को भी राज्य में तेज बारिश होने का अलर्ट कई जिलों में जारी किया गया है. बीती रात से ही रायगढ़ समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है. जबकि कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने प्रदेश के बलौदाबाजार, बलरामपुर, बिलासपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मुंगेली, रायगढ़, सक्ती, सारंगढ़ बिलाईगढ़, सूरजपुर, सरगुजा जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि अभी प्रदेश में कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी इसी तरह से जारी रहेगा, 1 से 2 अगस्त के बीच मानसून की गतिविधियों में और भी तेजी आएगी. यानि प्रदेश में अभी अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ में बीती रात से कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. रायगढ़ जिले में भारी बारिश के बाद शहर में जलभराव की स्थिति बन गई है. वहीं बारिश के बाद छत्तीसगढ़ की नदियों का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है, केलो नदी उफान पर है, ऐसे में आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव बना हुआ है. हालांकि मंगलवार को कई जिलों में मौसम साफ रहा तो कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहा. लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिनों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. यानि राज्य में एक बार फिर से झमाझम बरसात शुरू होगी. वहीं बस्तर संभाग में भी आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. जबकि लगातार हो रही बारिश के बाद राज्य के कई बांधों के गेट भी खोले जा रहे हैं, केलो डैम के चार गेट खोले जाएंगे. क्योंकि भारी बारिश के बाद पानी की निकासी की जाएगी.

error: Content is protected !!