September 20, 2024

अस्पताल में बच्ची के जन्म की खबर सुनी तो दुलार करने पहुंच गए CM, ऐसा शगुन दिया कि परिजन हो गए खुश

जगदलपुर। अगर आपके बच्चे के जन्म के साथ ही पहला सगुन राज्य के मुख्यमंत्री से मिले को आपकी खुशी और दोगुनी हो जाएगी। गुरुवार को बस्तर में एक ऐसा ही मामला आया। दरअसल, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय गुरुवार को बस्तर दौरे पर थे। सीएम ने बस्तर जिले को कई सौगातें दी। इस दौरान सीएम महारानी अस्पताल में रसोई घर का शुभारंभ करने पहुंचे थे। रसोई घर का शुभारंभ करने के बाद सीएम ने अस्पताल का निरीक्षण किया। इसी दौरान कोंडागांव की मोनिका त्रिपाठी ने एक बेटी को जन्म दिया था। सीएम को जैसे ही पता चला की अस्पताल में बेटी का जन्म हुआ है ऐसे में वह खुद को रोक नहीं पाए और बच्ची के परिजनों से मिलने के लिए उनके पास पहुंच गए।

परिजनों से सीएम ने कहा यह बहुत शुभ घड़ी है। बिटिया के दर्शन हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बिटिया को अपने हाथों में लिया और दुलारा। आशीर्वाद देते हुए पांच सौ रुपए की राशि भेंट की। उन्होंने बिटिया के पिता प्रत्युष त्रिपाठी को भी बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपके घर लक्ष्मी आई है आपको बहुत बधाई। प्रत्युष त्रिपाठी ने कहा कि बिटिया को मुख्यमंत्री का आशीर्वाद मिल गया, ये उनकी बिटिया के लिए सबसे बड़ी निधि है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जगदलपुर प्रवास के दौरान जिला अस्पताल (महारानी अस्पताल) परिसर में मरीजों को गुणवत्तापूर्ण आहार उपलब्ध करवाने के लिए स्थापित अन्नपूर्णा रसोईघर का लोकार्पण किया। अन्नपूर्णा रसोईघर डीएमएफटी मद के तहत 01 करोड़ 72 लाख 76 हजार की लागत से स्थापित मॉड्यूलर किचन एवं सामग्री युक्त रसोईघर है। इस रसोईघर का संचालन मां दन्तेश्वरी महिला स्व-सहायता समूह के द्वारा किया जाएगा। यहां मरीज के परिजनों को सस्ते में खाना उपलब्ध होगा।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महारानी जिला अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया। जन औषधि केंद्र के खुलने से अब अस्पताल परिसर में ही मरीज़ों को सस्ती जेनेरिक दवाइयां मिल सकेंगी जिससे मरीज़ों को महंगी दवाइयां खरीदने से होने वाला आर्थिक बोझ कम होगा। शुभारंभ के पश्चात मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जन औषधि केंद्र संचालक से केंद्र में उपलब्ध दवाइयों और अन्य मेडिकल आइटम्स की जानकारी भी ली।

error: Content is protected !!