September 20, 2024

CG : निगम-मंडल में नियुक्ति फाइनल !, कभी भी आ सकती है लिस्ट!, CM की दो बैठकों के बाद बनी रणनीति

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद से ही सूबे में बीजेपी के सीनियर नेताओं को निगम और मंडल में नियुक्तियों का इंतजार है। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव तक इसे रोक दिया गया था लेकिन अब सूत्रों का दावा है कि निगम और मंडल में नियुक्तियों का रास्ता साफ हो गया है। सीएम विष्णुदेव साय के दिल्ली दौरे और फिर प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन के साथ बैठक में नियुक्तियों पर मुहर लग गई है। शनिवार को प्रदेश प्रभारी ने राज्य के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में सीएम साय और प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव समेत पार्टी के सीनियर नेता मौजूद थे। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे कि लिस्ट कभी भी आ सकती हैं।

विष्णुदेव साय कैबिनेट में दो मंत्रियों की जगह खाली हैं। अटकलें लगाई जा रही थी कि बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है। लेकिन फिलहाल कैबिनेट विस्तार पर ब्रेक लगा दिया गया है। नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए सत्ता और संगठन का फोकस अब राजनैतिक नियुक्तियों पर है। प्रदेश प्रभारी के साथ हुई अहम बैठक के बाद ये माना जा रहा है कि नियुक्तियों की लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है।

हाल ही में सीएम साय की दिल्ली दौरा था। इस दौरे में सीएम ने शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की थी। सीएम के दौरे के बाद प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन का राज्य के नेताओं के साथ बैठक करना और आगामी रणनीति पर चर्चा इस बात का संकेत है कि जल्द ही नियुक्तियों की लिस्ट जारी की जा सकती है।

वहीं, राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस निगम-मंडल में नियुक्तियां और कैबिनेट विस्तार को लेकर सरकार पर हमला कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि 7 महीनों में निगम मंडलों की नियुक्ति नहीं कर पाई है। यह सरकार कुछ मंत्रियों के लिए चलती है।

बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा पार्टी में अनुशासन है। आलाकमान के निर्देश पर पार्टी काम करती है। निगम मंडल में नियुक्ति सीएम का अधिकार है। हमारा काम सेवा करना, निगम मंडल की चिंता करना नहीं है।

error: Content is protected !!