September 20, 2024

छत्तीसगढ़ के CM बोले- पहले सनातनियों पर लाठी-डंडे चलते थे, अब फूल बरस रहे….

कबीरधाम। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहाँ कि जितना विकास हो सकता है भोरमदेव का किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा इस क्षेत्र में पहले सनातनियों के ऊपर लाठी-डंडे चलते थे. आज उनके ऊपर पुष्प बरस रहा है.मुख्यमंत्री ने प्रदेश के प्राचीन, पुरातात्विक, धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल बाबा भोरमदेव मंदिर में हजारों कावड़ियों का हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. इस ऐतिहासिक आयोजन में मुख्यमंत्री ने हर-हर महादेव और बोल बम के जयघोष के साथ कावड़ियों और श्रद्धालुओं का स्वागत किया और उनका हौसला बढ़ाया. मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharama) ने भी कावड़ियों का अभिनंदन किया.

हेलीकॉप्टर से कावड़ियों पर पुष्प वर्षा किया
यह छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार हुआ है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्वयं हेलीकॉप्टर से शिवभक्त कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री साय ने इस अद्वितीय मौके पर भोरमदेव बाबा भगवान शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक भी किया, जिसमें उन्होंने प्रदेश की समृद्धि और खुशहाली की कामना की. मुख्यमंत्री साय और उपमुख्यमंत्री शर्मा ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से मुलाकात की और भंडारा स्थल पर पहुंचकर अपने हाथों से श्रद्धालुओं को खीर, पुड़ी, चावल और प्रसाद वितरित किया.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मीडिया ने सवाल किया कि क्या बैजनाथ धाम की तरह भोरमदेव को विकसित किया जाएगा? उन्होंने कहा कि जितना विकास हो सकता है भोरमदेव का किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा इस क्षेत्र में पहले सनातनियों के ऊपर लाठी-डंडे चलते थे. आज उनके ऊपर पुष्प बरस रहा है.

error: Content is protected !!