September 20, 2024

सालों बाद ट्रेन में बदला चादर, तकिया और कंबल का हुलिया, देख लीजिए नए बेडरोल की पहली तस्‍वीर

भारतीय रेल ने 14 अगस्‍त से रांची राजधानी में प्रीमियम अल्ट्रा-सॉफ्ट लिनन की पेशकश शुरू की है। इसे यात्रियों के आराम और गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया है। 17 अगस्‍त से इस सर्विस को बिलासपुर राजधानी में भी शुरू किया जाएगा। परीक्षण के आधार पर इसे और विस्तार दिया जाएगा।

नई दिल्‍ली। अब राजधानी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को और अच्‍छा महसूस होगा। उन्‍हें बहुत ही नरम और आरामदायक चादरें, ताकिए और कंबल मिलेंगे। सबसे पहले इस नई सुविधा की शुरुआत रांची राजधानी एक्सप्रेस में की गई है। भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों को और भी आरामदायक सफर देने के लिए यह नया कदम उठाया है। 14 अगस्त यानी आज से ही रांची राजधानी में अल्ट्रा-सॉफ्ट लिनन का इस्तेमाल शुरू हो गया है। यह नया लिनन बेहतरीन गुणवत्ता और आराम देने के लिए बनाया गया है। इस नए कपड़े से यात्रियों को होटल जैसा आराम मिलेगा। कई ब्रांडों की मदद से इस ल‍िनन को बनाया गया है।

नया लिनन कई खूबियों से भरपूर है। यह त्वचा के लिए बहुत ही मुलायम है। इसमें पिलो प्रोटेक्शन, सुपर एब्जॉर्बेंसी, हवादार, लंबी उम्र, मनमोहक खुशबू और 100% कॉम्बेड कॉटन जैसी खूबियां शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें हाई टीसी बेडशीट और पिलो कवर, शानदार सफेदी, कम पानी की खपत, कम लिंट, प्रीमियम ऊनी कंबल, कम CO2 उत्सर्जन और बेहतर गर्दन के सपोर्ट के लिए बेहतरीन फाइबर भी शामिल हैं।

फिलहाल यह नया लिनन रांची राजधानी (14 अगस्‍त से) और बिलासपुर राजधानी (17 अगस्‍त से) में ट्रायल के तौर पर शुरू किया गया है। यात्रियों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर इसे और भी ट्रेनों में शुरू किया जाएगा। यह पहल भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में एक सराहनीय कदम है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!