September 20, 2024

छत्तीसगढ़ में जमकर बरसेंगे बदरा, इन 8 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने वरलक्ष्मी व्रत के दिन भारी बारिश की संभावना है. रायपुर, महासमुंद समेत 6 जिलों में अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही प्रदेश में अगले 2 दिनों के दौरान 2 से 3 डिग्री तापमान गिरने की संभावना है.

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हफ्तेभर पहले से रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बरसात थमी हुई है. इसके चलते मौसम खुलने की वजह से गर्मी और महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर रायपुर, महासमुंद समेत 6 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले 2 दिनों के दौरान 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, रायपुर और महासमुंद से लगे आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो रही है. वहीं प्रदेश के 6 जिलों में आज यलो अलर्ट जारी किया है. इनमें सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ शामिल हैं. इन जिलों में आज मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशिय बिजली गिरने की संभावना है.

प्रदेश में पिछले दिनों हुए भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों में जलभराव की समस्या देखी गई. कई जगहों पर नदी नाले उफान पर आ गए, जिसकी वजह से आवागमन बाधित हो गया था. वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में पुराने और जर्जर घरों या कच्चे मकान के गिरने की खबरे भी आई थी. ऐसे में आगामी दिनों में होने वाले भारी बारिश के दौरान लोगों को और भी अधिक सावधान रहने की जरूरत है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!