September 21, 2024

CG : बड़ी कार्यवाई; राजधानी के 3 फार्मेसी कॉलेजों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन, जानें पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने तीन डी फार्मेसी कॉलेजों के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया है. यह कार्रवाई राज्य की प्रवेश और फीस विनियामक समिति (State Admission and Fee Regulatory Committee) के द्वारा किया जाएगा. बता दें कि इन कॉलेजों ने पूरी सुविधाएं जुटाए बिना कॉलेज शुरू कर दिया है.

दरअसल, इन कॉलेजों में निरक्षण के दौरान अधिकारियों को न तो कॉलेज की फीस निर्धारित मिली, न ही अकेडमिक और न ही नॉन-अकेडमिक स्टाफ मिले, न ही कॉलेजों में लाइब्रेरी दिखी और न ही टेस्टिंग लैब दिखा. जिसके बाद समिति ने इन तीनों कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला लिया है.

छत्तीसगढ़ के 3 डी फार्मेसी कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई होगी, उनमें रायपुर नूपुर कॉलेज ऑफ फार्मेसी ओल्ड धमतरी रोड, श्री बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड रिसर्च सेंटर, रायपुर और ऋषिकेश इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी सेजबहार, रायपुर शामिल है.

तीनों फार्मेसी कॉलेजों के संबंधित विभाग के सचिव और संचालक को इस बारे में समुचित कार्रवाई के लिए लिखें जाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि जब अधिकारियों ने कॉलेजों का निरीक्षण किया तो उस दौरान पाया कि इन तीनों डी. फार्मेसी कॉलेजों ने पूरी सुविधाएं जुटाए बिना कॉलेज शुरू कर दिया है. इन कॉलेजों में न तो कॉलेज की फीस निर्धारित किया गया है, न ही अकेडमिक और न ही नॉन-अकेडमिक स्टाफ हैं, न ही कॉलेजों में लाइब्रेरी है और न ही टेस्टिंग लैब.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!