September 21, 2024

CG : लाखों रूपये के छड़ की चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, दो नाबालिग भी शामिल

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बीते कुछ माह से लोहे के छड़ व्यापारी चोरी से परेशान है। क्योंकि, इनके दुकान के बाहर रखे छड़ की चोरी हो रहीं है। इससे व्यापारियों को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है। इनमें दो नाबालिग शामिल है। इनके पास से करीब 1.05 लाख रुपए कीमत के छड़ को बरामद किया है। साथ ही चोरी में उपयोग किए एक 12 लाख रुपए कीमत के ट्रक को जब्त किया है।

मामला जिले के खंडसरा पुलिस चौकी क्षेत्र का है। एडिशनल एसपी ज्योति सिंह ने बताया कि 19-20 जुलाई की रात को प्रार्थी पुष्पराज दोहरे पिता छोटेलाल दोहरे उम्र 30 निवासी ग्राम ओड़िया पुलिस चौकी खंडसरा के राज ट्रेडर्स दुकान में बाहर रखे करीब 49 हजार कीमत के छड़ की चोरी हुई थी। इस मामले में अपराध दर्ज कर जांच जारी थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम उमरिया के रहने वाले रवि साहू उमरिया चौक में छड़ बेचने ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना पर पुलिस ने रवि साहू से छड़ के संबंध में जानकारी ली तो चोरी का खुलासा हुआ।

आरोपी द्वारा अपने दो अन्य नाबालिग साथी के साथ मिलकर दुकान के बाहर रखे छड़ को ट्रक क्रमांक सीजी 08 एबी 1806 से चोरी किया करते थे। चोरी किए गए छड़ को ग्राम बेरा कांपा के बीच में एक पुलिया पास नाला में छिपाकर रखे गए थे। आरोपियों के पास बेमेतरा में चोरी किए गए छड़ कीमत 45 हजार व ग्राम ओड़िया में चोरी किए गए छड़ कीमत 60 हजार 500 रुपए, ट्रक क्रमांक सीजी 08 एबी 1806 कीमत 12 लाख को जब्त किया है। आरोपी रवि साहू व दो नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। रवि साहू को आज जेल भेजा गया है। नाबालिग को न्याय किशोर बोर्ड न्यायालय में पेश किया गया।

error: Content is protected !!