September 20, 2024

CG का MLA कोचिंग सेंटर : नगर सैनिक के लिए युवाओं को दे रहे प्रशिक्षण, अभ्यर्थी फ्री में कर रहे पढ़ाई

सरगुजा। छत्तीसगढ़ सरकार ने नगर सैनिक के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। ऐसे में सैनिक से बीजेपी विधायक बने राम कुमार टोप्पो सीतापुर क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को कैंप लगाकर ट्रेनिंग दे रहे हैं।

सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो अभ्यार्थी युवाओं को फिजिकल और लिखित परीक्षा की तैयारी करा रहे हैं। इसके अलावा विधायक टोप्पो ने सीतापुर में MLA कोचिंग सेंटर में क्रैक कोर्स भी शुरू किया है। इसमें नगर सैनिक भर्ती के अभ्यर्थी कोचिंग ले रहे हैं।

सेना के गोल्ड मैडलिस्ट सैनिक रहे विधायक रामकुमार टोप्पो अभ्यर्थियों को खुद फिजिकल ट्रेनिंग दे रहे हैं। यह ट्रेनिंग सेना में भर्ती स्तर की है। सीतापुक के कॉलेज ग्राउंड में अभ्यर्थियों को फिजिकल ट्रेनिंग दी जा रही है। इसमें दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद और अन्य जरूरी विधाएं सिखाई जा रही हैं।

विधायक टोप्पो ने कहा कि, बेरोजगार युवा नौकरी के लिए फॉर्म तो भर लेते हैं, लेकिन उनको सही मार्गदर्शन और ट्रेनिंग नहीं मिलती। इस कारण वे चयन प्रक्रिया में पीछे रह जाते हैं। हमारी कोशिश है कि, इन युवाओं को ट्रेनिंग दें जिससे कि, ये भर्ती में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

विधायक कैंप में लगभग 275 युवा नगर सैनिक के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं। यह संख्या बढ़ भी सकती है। क्षेत्र के हजारों युवाओं ने नगर सैनिक भर्ती के लिए आवेदन किया है।

विधायक टोप्पो ने MLA कोचिंग सेंटर भी शुरू किया है जहां पर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करवाई जा रही है। यह स्थानीय युवाओं के लिए पूरी तरह से फ्री है। इसमें PSC, व्यापम सहित अन्य भर्ती की तैयारी कराई जा रही है।

error: Content is protected !!