September 20, 2024

छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ आदमखोर सियार का आतंक, 4 महिलाओं पर जानलेवा हमला

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में सियार के हमले के बाद अब मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के ग्राम हर्रा नागपुर में सियार का आतंक सामने आया है. दो दिनों में 4 ग्रामीण महिलाओं को आदमखोर सियार ने घायल कर दिया. इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. वन विभाग की टीम सियार से सतर्क रहने के लिए गांव में मुनादी करा रही है.

नागपुर क्षेत्र से लगे ग्राम सेंधा के 6 ग्रामीण महिला हर्रा जंगल में शरई का पत्ता तोड़ने गए हुए थे. जहां दो महिला लीलावती और प्रेमकुंवर पर सियार ने हमला कर घायल कर दिया. इन्हें ग्रामीणों की मदद से नागपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए लाया गया. डॉक्टरों ने रेबीज इंजेक्शन लगाकर उनका इलाज शुरू किया है.

वन विभाग ने ग्रामीणों को जंगल में जाने से रोका
ग्राम पंचायत हर्रा के जंगल में दो दिन पहले ही बकरी चराने गए हर्रा के दो महिला सोंनकुवर व काजल को आदमखोर सियार ने घायल कर दिया था. अब गांव के सचिव व वन विभाग ने गांव में मुनादी कराकर ग्रामीणों को रात के अंधेरे में घर से अकेले बाहर नहीं जाने व जंगल की ओर न जाने को लेकर अलर्ट किया है. साथ ही ग्रामीणों को सतर्क रहने की अपील की है. बता दें कि हर्रा जंगल में ग्राम महराजपुर, लाई, सेंधा समेत आसपास के ग्रामीणों का आना जाना रहता है. ऐसे में वन विभाग ने उन्हें जंगल जाने से मना किया है.

error: Content is protected !!