September 19, 2024

दुर्ग टू विशाखापट्टनम, छत्तीसगढ़ को वंदे भारत ट्रेन की दूसरी सौगात

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दुर्ग से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को आज पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई. पहले दिन ये ट्रेन रायपुर रेलवे स्टेशन से शुरु हुई. शुक्रवार 20 तारीख से वंदे भारत ट्रेन अपने तय समय पर दुर्ग से विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुई.

8 घंटे में सफर होगा पूरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दुर्ग से चलकर विशाखापट्टनम जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. ये ट्रेन रायपुर से रवाना की गई. अब ये ट्रेन रेलवे के तय समय सारिणी के मुताबिक दौड़ेगी. ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी. वहीं, गुरुवार को ये ट्रेन नहीं चलेगी. शुक्रवार 20 तारीख से दूर्ग टू विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन अपने तय टाइम टेबल के अनुसार दुर्ग से चलनी शुरु हो जाएगी.

आज रायपुर से रवाना हुई ट्रेन: सोमवार शाम चार बजकर 15 मिनट पर ट्रेन को पीएम मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वंदे भारत ट्रेन में कोच की संख्या कुल 16 है. सभी कोचों में मुसाफिरों को बेहतर सुविधाएं दी जाएगी. कोच में लैपटॉप और मोबाइल चार्जिंग के अलग-अलग प्वाइंट उपलब्ध कराए गए हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में हॉट और कूल वाटर भी मिलेगा. इसके अलावा यात्रियों को वेज और नॉन वेज दोनों तरह के खाने परोसे जाएंगे. यात्री अपनी सुविधा अनुसार इसका लाभ ले सकते हैं.

error: Content is protected !!