September 20, 2024

CG : लोहारीडीह अग्निकांड; जेल में बंद एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत, एक दिन पहले अस्पताल से किया गया था डिस्चार्ज…गांव में फोर्स तैनात

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह हत्याकांड के एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में जेल में मौत हो गई है। सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। जहां इलाज के लिए कल उसे हास्पिटल लाया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद जेल में उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम प्रशांत साहू बताया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। 

बता दें कि कवर्धा के लोहारडीह गांव में ग्रामीणों ने रविवार को पूर्व सरपंच रघुनाथ साहू के मकान में आग लगा दी थी, जिसमें उप सरपंच की मौत हो गई. जबकि एक आदमी लापता है. इस दौरान लोगों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. जिसके बाद पथराव हुआ. इस पथराव में कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव और दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोटें आई है.

घटना के बाद जिलेभर से पुलिस जवान और सैकड़ों बटालियन के जवानों को बुलाया गया था, जिसके बाद ग्रामीण गांव छोड़कर भाग गए, तब जाकर पुलिस गांव में घुसी और स्थिति को कंट्रोल किया. मामले में पुलिस ने 170 लोगों को आरोपी बनाया है, और 69 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गृहमंत्री शर्मा बोले- जांच कर होगी कड़ी कार्रवाई

लोहारीडीह गांव की हिंसा को लेकर सियासत भी जारी है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने इसे दुखद बताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि, यह घटना दुखद है। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। फिलहाल सभी नियंत्रण में है और प्रभावित गांव में पुलिस बल तैनात हैं। मध्यप्रदेश के बॉर्डर के उस पार लाश लटकी मिली है। लोहारीडीह के एक युवक की हत्या के शक में आगजनी की घटना हुई है। जिसमें जलकर एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस मामले में कठोर कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!