September 30, 2024

CG : जनदर्शन में निकला जहरीला सांप, कलेक्टोरेट परिसर में मचा हड़कंप

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला कलेक्ट्रेट में हर सोमवार को जनदर्शन लगता है. यहां काफी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचते है. इसी बीच सोमवार को एक जहरीला सांप भी पहुंचा. सांप को देख लोगों की हालत खराब हो गई. पूरे परिसर में हड़कंप मच गया. इस बीच लोगों ने स्नेक कैचर को इसकी जानकारी दी. कुछ ही देर में स्नेक कैचर पहुंचा और सांप का रेस्क्यू कर लिया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

जनदर्शन में मिला सांप: दरअसल, धमतरी कलेक्टरेट में जनदर्शन के दौरान उस वक्त हंगामा मच गया, जब कार्यालय के एक दराज में सांप देखा गया. ये सांप पतला था, लेकिन जहरीला भी था. जैसे ही महिला स्टाफ ने दराज खोला तो सांप पहले से दराज में था. उसके होश उड़ गए. उसने तुरंत स्नेक कैचर को फोन किया. इसके बाद स्नेक कैचर सूर्यकांत साहू मौके पर पहुंचे और सांप को सुरक्षित पकड़कर बाहर निकाल दिया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. जब तक सांप का रेस्क्यू नहीं किया गया, तब तक परिसर में हड़कंप मचा रहा.

यह सांप कलेक्टर ऑफिस के दराज में घुसा हुआ था. ये लगभग 1 फिट का बच्चा सांप है, लेकिन जहरीला है. इसे रेस्क्यू कर लिया गया है. अब इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दूंगा.: सूर्यकांत साहू, स्नेक कैचर

बता दें कि स्नेक कैचर सूर्यकांत ने अब तक 5 हजार से अधिक सांपों का रेस्क्यू किया है. सरकारी हो या निजी कार्यालय हर जगह सूर्यकांत को सांप मिलने पर बुलाया जाता है. सूर्यकांत जहरीले सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ देते हैं.

error: Content is protected !!