October 1, 2024

CG : किचन की पाइपलाइन से नहीं निकल रहा था पानी, अंदर फंसा था 7 फीट का अजगर…

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के पंप हाउस कॉलोनी के एक घर के किचन में पानी नहीं आ रहा था. उस घर में रहने वाला परिवार परेशान था. परिजनों ने इसे ठीक करने के लिए प्लंबर को बुलाया. प्लंबर ने जब पाइप की जांच की, तो उसके हाथ पांव फूल गए. मकान में रहने वाले परिवार ने भी जब पास जाकर देखा तो पाइप के अंदर लगभग 6 से 7 फीट लंबा विशाल अजगर फंसा हुआ है.

पंप हाउस निवासी श्रीनिवास का परिवार लगातार पानी की निकासी पाइपलाइन से नहीं होने से परेशान था. किचन के पानी का बाहर न निकलना परिवार के लिए आफत बन गया था. जिसकी सफाई के लिए प्लंबर को बुलाया गया. पाइप को खुलवाया, तभी देखा कि उस पाइप के अंदर एक विशालकाय अजगर बैठा हुआ था. प्लंबर और परिजनों ने पाइप निकालने का काम छोड़ा और वन विभाग के रेस्क्यू टीम को सूचना दी.

पाइप में अजगर के फंसे होने की जानकारी मिलते ही जितेंद्र सारथी के साथ किंग कोबरा प्रोजेक्ट के मयंक बागची मौके स्थल पर पहुंचे. कॉलोनी के लोगों की मदद से पाइप को सावधानी से तोड़ा गया. उसके बाद विशालकाय अजगर को बाहर निकाला गया. स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी ने बताया कि पाइप के अंदर बैठे अजगर का रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. अजगर बड़े बड़े तीन चूहे भी खा रखे थे. काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर अजगर को जंगल में आजाद छोड़ दिया गया.

error: Content is protected !!