October 1, 2024

CG : अतिक्रमण हटाने के दौरान युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, महिलाओं का हंगामा

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला के थान खम्हरिया के अंतर्गत आने वाले कुरदा में राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन अतिक्रमण हटाने पहुंची. जहां अतिक्रमणकारी युवक ने आवेश में आकर अधिकारियों के सामने ही आत्महत्या की कोशिश की. इस दौरान वहां गहमागहमी का माहौल बन गया.

थानखम्हरिया के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कोपेडबरी के आश्रित ग्राम कुरदा में बिजली ऑफिस के शासकीय जमीन में लंबे अरसे से अतिक्रमण किया गया है. कई बार अतिक्रमण हटाने जिला प्रशासन के पास शिकायत हुई. संबंधित लोगों को समझाइश दी गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. जिसके बाद सोमवार शाम राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने JCB लेकर पहुंच गई.

बुलडोजर के साथ पुलिस प्रशासन की टीम को देखकर अतिक्रमणकारियों की पैरों तले जमीन खिसक गई. लोगों ने उस जगह पर सालों से रहने की दुहाई दी. साथ ही कार्रवाई करने पर छत छिन जाने की गुहार लगाई. इसी दौरान एक अतिक्रमणकारी युवक ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर खुदकुशी की कोशिश की. जिसे पुलिस ने रोक लिया और युवक को अपने साथ थाने ले गई. इस दौरान वहां काफी हंगामे की स्थिति बन गई.

अतिक्रमण हटाने आए राजस्व और पुलिस प्रशासन की टीम के सामने अतिक्रमणकारी महिलाओं ने भी जमकर हल्ला मचाया. महिलाएं अतिक्रमण हटाने आए अधिकारी कर्मचारियों से उलझ गई अपने दुकान के सामने दरवाजे पर अड़ गई. महिला पुलिस टीम ने महिलाओं को काबू किया.

error: Content is protected !!