October 4, 2024

CG : मंदिर में दुर्गा प्रतिमा स्थापना को लेकर दो पक्ष भिड़े, प्रशासन ने की पहल, पुलिस बल की तैनाती

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के ग्राम कामठी में स्थित बूढ़ा महादेव नरसिंह नाथ मंदिर परिसर में मां दुर्गा की मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई। मंदिर के पुजारी ने परिसर में मूर्ति स्थापना की अनुमति नहीं दी और मंदिर के द्वार पर ताला जड़ दिया। जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीण मां दुर्गा की मूर्ति को मंदिर परिसर के अंदर ही स्थापित करने की मांग पर अड़े रहे, जिससे गांव में तनाव का माहौल बन गया।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। प्रशासन की ओर से एसडीएम और तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। दोनों पक्षों के बीच बातचीत का दौर शुरू हुआ, जिसमें ग्रामीण, मंदिर प्रबंधन और पुजारी शामिल थे। काफी मशक्कत के बाद सभी पक्षों के बीच सहमति बनी, मंदिर परिसर का ताला खोला गया और मंदिर परिसर के अंदर ही मां दुर्गा की मूर्ति स्थापना का निर्णय लिया गया।

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ, लेकिन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए गांव में पुलिस बल की तैनाती अभी भी जारी है। प्रशासन ने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की है और भविष्य में ऐसे किसी भी विवाद से बचने के लिए सभी पक्षों को सहयोग करने की बात कही है।

error: Content is protected !!