October 4, 2024

डूब गई जिंदगी : शिवनाथ नदी के अमोरा एनीकट में डूबे दो लोग, एक को गोताखोरों ने बचाया

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिलान्तर्गत अमोरा घाट में दोस्तों के साथ नहाने गए दो युवक डूब गए. युवकों के डूबने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर गोताखोरों की टीम पहुंची. टीम ने तुरंत पानी में छलांग लगाकर एक युवक को सकुशल बचा लिया. दूसरे युवक की तलाश एसडीआरएफ की टीम कर रही है. लापता युवक की तलाश के लिए बेरला तहसीलदार और बेरला एसडीओपी दोनों मौके पर डटे रहे. लापता युवक का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

एनीकट में डूबे युवक के साथी ने बताया कि कुल छह दोस्त पिकनिक मनाने के लिए एनीकट पर आए थे. सभी दोस्तों ने तय किया था कि वो शिवनाथ नदी के एनीकट पर नहाकर पिकनिक मनाएंगे. नहाने के दौरान दो दोस्त डूब गए. एक तो बचा लिया गया जबकी दूसरे का पता नहीं लग पाया है. लापता युवक का नाम बंटी चौहान है जिसकी उम्र 22 साल है. गोताखोरों की टीम लगातार युवक का पता लगाने में जुटी है.

बेरला तहसीलदार ने बताया कि अमोरा घाट में दो युवकों के डूबने की हमें खबर मिली. सूचना मिलते ही हम तत्काल मौके पर पहुंचे. रेस्क्यू टीम ने एक युवक को बचा लिया. जबकी एक युवक की तलाश अभी भी जारी है. एसडीआरएफ की टीम लगातार युवक को तलाश में लगी है. जिला प्रशासन की ओर से बार बार ये हिदायत लोगों को दी जाती है कि वो पिकनिक के दौरान इस तरह से पानी में नहीं उतरें. गहरे पानी में डूबने का खतरा रहता है. बावजूद इसके लोग अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए खुद की जान खतरे में डाल देते हैं.

error: Content is protected !!