October 3, 2024

MP : लामता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य जारी, रामकिशोर कावरे ने किया निरीक्षण

बालाघाट। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व नीत केंद्र सरकार की अनमोल योजना है। जिसके तहत हर जरूरतमंदों को उपचार की माकुल सुविधाएं उपलब्ध हो रही है। जिसे अमलीजामा पहनाने में प्रदेश के मुख्यमंत्री डां मोहन यादव कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के कार्यकाल में भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशोर ‘नानो’ कावरे के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के आयुष एवं जल संसाधन मंत्री रहते उनके अथक प्रयासो से लामता में सर्व सुविधायुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की स्वीकृति लागत 9 करोड़ प्राप्त हुई थी। जिसका विधिवत भूमि पूजन तत्कालीन समय में किया गया था। जिसका निर्माण कार्य तीव्र गति से लामता से ढुटी रोड पर जारी है। प्रगति रत निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण बुधवार को पूर्व मंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशोर कावरे ने निर्माणाधीन स्थल पर जाकर किया। जहां उन्होंने निर्माण एजेंसी के ठेकेदार, उनके कर्मचारी से निर्माण कार्य की जानकारी ली। वही दूरभाष पर संबंधित निर्माण विभाग के अधिकारियों को लामता अंचल के सबसे महत्वपूर्ण भवन का कार्य गुणवत्ता पूर्ण, मापदंडों युक्त और समय सीमा के भीतर करवाने की बात कही। वहीं श्री कावरे ने निर्माण कार्य में लगे कर्मचारी और अधिकारियों को इस निर्माण कार्य को अच्छे से अच्छा पूरा करवाने में भरपूर मदद का आश्वासन जताया। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सामाजिक गणों और भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी से लामता अंचल की जीवन रेखा कहलाए जाने वाले इस कार्य में सहयोग करने की गुजारिश भी की।

एक स्वच्छ, सुंदर शहर लामता : इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष रामकिशोर कावरे ने कहा कि, हम सब ने लामता को एक स्वच्छ, सुंदर शहर बनाने का सपना देखा था। जिसकी शुरुआत हमने लामता में स्नातक नहीं अपितु स्नातकोत्तर स्तर के महाविद्यालय की स्थापना, भवन निर्माण सहित की थी। ढुटी, लामता पेयजल व सिंचाई योजना, सतनारी जलाशय की स्वीकृति। इसी चरण में लामता को तहसील का दर्जा, उसके भवन के लिए राशि की स्वीकृति। श्रृंखला में लामता में भव्य सुविधा संपन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की स्वीकृति भी जनता जनार्दन के सहयोग और मेरे प्रयासों से पूरी हुई। श्री कावरे ने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता भी करवाई गई थी। परिणीति में आज इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कार्य जारी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस भवन के निर्माण पूरा हो जाने के पश्चात यहां मरीज को बड़े नगरों जैसी चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिलेगा। खासतौर पर माता-बहनों को प्रस्तुति के समय ट्रामा सेंटर जैसी सुविधाएं भी मिलेगी। यह हमारे लामता क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि और गर्व और गौरव की बात है।

विकास के भरसक प्रयास: भाजपा जिलाध्यक्ष कावरे

लामता क्षेत्र को बहुमूल्य सौगात देने के लिए श्री कावरे ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आत्मीय आभार जताया। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा लामता क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए इसी तरह भरसक प्रयास किए जाते रहेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रामकिशोर कावरे के साथ जनपद अध्यक्ष फूलचंद सहारे, विधानसभा संयोजक जितेंद्र चौधरी, लामता के सरपंच हुलासमल कोचर, उप सरपंच राजेंद्र मानेश्वर, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश मेश्राम, कृष्णा नागेश्वर, रमेश पारधी, खिलेश्वर पटले, मनोज असाटी, स्वप्निल बिसेन समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि सामाजिक जान भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!