October 8, 2024

CG : बेटे की शादी में मन्नत का मुर्गा चोरी, एसपी के पास पहुंची शिकायत, लगाया गंभीर आरोप

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में अजब गजब मामले सामने आते हैं. कभी किसी का चहेता बकरा चोरी हो जाता है तो कभी किसी का मुर्गा. बड़ी बात ये है कि पुलिस की टीम को इन्हें खोजने निकलना पड़ता है, क्योंकि पीड़ित पक्ष एफआईआर कराने थाने पहुंच जाते हैं. ताजा मामला मुर्गा चोरी का आया है. मुर्गा भी सामान्य नहीं था. बेटे की शादी के लिए मजार में मांगी गई मन्नत के लिये उसे 4 साल पाला गया था.

रघुनाथ थाना क्षेत्र निवासी फहीमुद्दीन ने एसपी कार्यालय में चोरी की शिकायत की है. उसने मुर्गा चोरी का आरोप अपने पड़ोसी पंचायत सचिव पर लगाया है. ग्राम लमगांव के रहने वाले फहीमुद्दीन ने मुर्गा चोरी की शिकायत में लिखा है कि जमीन विवाद के चलते पड़ोसी सचिव ताज अहमद ने मुर्गा की चोरी की है, जिससे वो काफी दुखी है. परिवार के लोग भी चोरी गए मुर्गे को लेकर काफी परेशान हैं.

फहीमुद्दीन ने बताया कि पहले मुर्गा चोरी की शिकायत रघुनाथपुर चौकी में की थी, लेकिन आरोपी सचिव पर कार्रवाई नहीं हुई. अब वह एसपी कार्यालय पहुंचा और शिकायत कर मुर्गा चोरी करने वाले सचिव पर कार्रवाई की मांग की है. शिकायतकर्ता फहीमुद्दीन ने बताया कि ”मुर्गे को 4 साल से पाल रहा था. बेटे की शादी के लिए मजार में जाकर सिरनी फातिहा करने की मन्नत मांगी थी. लेकिन खास मुर्गे की चोरी होने पर सपना अधूरा रह गया.”

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ढिल्लो ने कहा कि “शिकायतकर्ता फहीमुद्दीन और पड़ोसी ताज अहमद का जमीन विवाद को लेकर व्यवहार न्यायालय में केस चल रहा है. शिकायतकर्ता ने बताया कि रंजिश के चलते शिकायतकर्ता की कच्ची छत को तोड़ कर मुर्गा की चोरी की है. शिकायत के आधार पर पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी.”

ऐसा ही एक अजीब मामला पहले भी जिले के इसी थाना क्षेत्र मे चुका है, जब रघुनाथपुर के एक व्यक्ति का प्रिय बकरा कुछ लोगों ने चोरी कर लिया था, पुलिस टीम बकरा खोजने निकली थी, लेकिन तब तक बकरा दुर्ग के मटन बाजार में कट के बिक चुका था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियो को गिरफ्तार कर कार्रवाई की थी.

error: Content is protected !!