October 8, 2024

बेमेतरा : राम मंदिर भूमि विवाद ने पकड़ा तूल, कांग्रेस का प्रदर्शन, बीजेपी नेताओं का फूंका पुतला

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिलान्तर्गत मजगांव में राम मंदिर भूमि की खरीद बिक्री के केस में सियासी घमासान मचा हुआ है. मंगलवार को इस केस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घड़ी चौक पर बड़ा प्रदर्शन किया. राम मंदिर भूमि विवाद की जांच की मांग करते हुए कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी नेताओं का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया. इस केस में कांग्रेस लगातार नामांतरण और रजिस्ट्री को रद्द करने की मांग कर रही है.

कांग्रेस का आरोप है कि राम मंदिर भूमि की खरीद बिक्री में बीजेपी के स्थानीय नेता ने अनियमितता की है. इसलिए जिस बीजेपी नेता पर आरोप लगा है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. सोमवार को इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व विधायक आशीष छाबड़ा ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और इस केस में कार्रवाई की मांग की. मंगलवार को बेमेतरा के घड़ी चौक कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करते हुए भाजपाइयों का पुतला फूंका.

इस केस में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि इस मामले में बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता नहीं बोल रहा है. इस केस में उनकी चुप्पी यह बताती है कि आरोपियों को सरकार और सत्ता का संरक्षण मिला हुआ है. बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है. इस प्रोटेस्ट में में नगर पालिका अध्यक्ष शकुंतला साहू, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुमन गोस्वामी और पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मौजूद रहे. इस केस में शिवसेना ने भी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

राम भगवान के मंदिर को बेचने के कृत्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.राम मंदिर की जमीन वापस होनी चाहिए और रजिस्ट्री शून्य होनी चाहिए: शंकुतला साहू, नगर पालिका अध्यक्ष, बेमेतरा

हम यह चाहते हैं कि मंदिर की जमीन वापस हो जाए. जितने भी लोग इस केस में फर्जीवाड़े के आरोपी हैं. सभी के खिलाफ शासन प्रशासन के नियम के तहत कार्रवाई होनी चाहिए: महेंद्र कुमार साहू, शिकायतकर्ता, मजगांव

बेमेतरा जिले के मजगांव में 1.65 हेक्टेयर राम मंदिर की भूमि को कोरोना काल के समय खरीदा गया है. कांग्रेस इसमें आरोप लगा रही है कि इस जमीन की खरीदी अवैध रूप से हुई और वर्तमान में यह विवादित भूमि खरीदार की तरफ से बेच दी गई. इसी जमीन की रजिस्ट्री को रद्द करने की मांग कांग्रेस की तरफ से की जा रही है. केस में तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.

श्री राम मंदिर की जमीन बेचे जाने का विषय मेरे संज्ञान में आया है. जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी की जाएगी: रणबीर शर्मा, कलेक्टर, बेमेतरा

बेमेतरा में राम मंदिर की जमीन की खरीद बिक्री से जुड़ा मसला लगातार बढ़ता जा रहा है. अब देखना होगा कि इस केस में जिला प्रशासन की तरफ से क्या कार्रवाई की जाती है.

error: Content is protected !!