October 17, 2024

भंडारपुरी : गुरु दर्शन एवं संत समागम में CM विष्णुदेव साय ने कहा – ‘मैं अच्छे से राज्य को चलाना चाहता हूं’

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को भंडारपुरी धाम में आयोजित गुरु दर्शन एवं संत समागम कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने धर्म मंच से धर्मगुरु बालकदास साहेब द्वारा दिए जा रहे समाजिक मार्गदर्शन को ग्रहण किया। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने कई घोषणाएं भी की है। सीएम साय ने गुरु दर्शन कार्यक्रम के लिए हर साल 20 लाख रुपये की घोषणा की है। साथ ही मेला स्थल के लिए 30 लाख रुपये और भंडारपुरी में स्टेडियम के उत्थान के लिए 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

‘अच्छे से राज्य को चलाना’
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि वह अच्छे से राज्य को चलाना चाहता हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें प्रदेश की जनता का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में समाज के लोगों का बहुत सहयोग मिला। अब छत्तीसगढ़ में सायं सायं काम हो रहा है। राज्य सरकार हर वर्ग के विकास के लिए काम कर रही हैं। गुरु खुशवंत साहेब अनुसूचित जाति प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं, अनुसूचित जाति क्षेत्र का विकास उनकी जिम्मेदारी है।

मौसम विभाग की चेतवानी
वहीं मौसम विभाग द्वारा दी गई बारिश की चेतवानी पर आपदा के लिए सरकार की तैयारियों के बारे में बताते हुए मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा कि आपदा की दृष्टिकोण से सरकार हमेशा तैयार है। छत्तीसगढ़ में यह पहली सरकार है, जो आपदा आने से पहले ही सभी कलेक्टरों को 300 करोड़ राशि भेज दिए हैं। जैसे-जैसे घटनाएं घट रही है चाहे वह आकाशीय बिजली या अन्य कारण हो। साय सरकार ने पीड़ित पक्षों को तत्काल मुआवजा राशि पहुंचाई है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!