October 17, 2024

रायपुर लाया गया लॉरेंस-बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर अमन, 9 बार जेल से हो चुकी है शिफ्टिंग

रायपुर। मुंबई में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना को अंजाम की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. जिसके बाद से ही पुलिस अलर्ट पर है. वहीं इस बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी गैंगस्टर अमन साव को भी झारखंड से रायपुर लाया गया है. रायपुर और झारखंड की पुलिस टीम सुबह-सुबह अमन साव को लेकर रायपुर पहुंची है. बता दें कि अमन साव कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है. उस पर रायपुर के कारोबारी प्रहलाद राय अग्रवाल पर भी गोली चलाने का आरोप है, ऐसे में उससे रायपुर में पूछताछ की जा सकती है.

गैंगस्टर अमन साहू से रायपुर पुलिस पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने करीब 25 सवालों की सूची तैयार की है. जिसमें मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर भी उससे सवाल जवाब हो सकते हैं. बता दें कि अमन साहू अभी झारखंड पुलिस की कास्टडी में ऐसे में उसे कोर्ट में पेशकर रायपुर पुलिस फिर से रिमांड पर लेगी.

अमन साव लॉरेंस गैंग का करीबी माना जाता है, उसे 2019 में पहली बार गिरफ्तार किया गाय था. लेकिन इसी साल वह फरार भी हो गया था. बाद में 2022 में उसे फिर से पकड़ा गया था. फिलहाल अमन साव झारखंड की गिरिडीह जेल में बंद है. बताया जाता है कि उसकी गैंग में भी आधुनिक और एडवांस हथियार हैं, जिनके दम पर वह कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. झारखंड के कई जिलों में उसका नेटवर्क फैला हुआ है. अमन साव ने खुद यह बात कबूल की थी उसका लॉरेंस बिश्नोई से भी कनेक्शन है. ऐसे में झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करने में जुटी है.

अमन साव पर फिलहाल 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, वह 17 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में एंट्री कर चुका है. कई लोगों की हत्या में भी अमन साव का सीधा कनेक्शन है. उसके निशाने पर बिजनेसमैन और कारोबारी रहते हैं. अमन साव अपराध की दुनिया में कितना बड़ा नाम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ढाई साल में उसे 9 बार अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है. माना जाता है कि जेल में बंद होने के बाद भी वह जेल से ही पूरी गैंग को ऑपरेट करता है. फिलहाल उसे रायपुर लाया गया है, जहां कई मामलों में उससे पूछताछ की जा सकती है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!