October 22, 2024

CG : जगदलपुर की ओर जाने वाले सावधान!, कोंडागांव-केशकाल घाट में इन वाहनों पर रोक; 21 अक्टूबर से 7 दिनों तक रहेगी प्रतिबंधित, ये बड़ी वजह

रायपुर /जगदलपुर। छत्‍तीसगढ़ के बस्तर संभाग में आने वाले कोंडागांव-केशकाल नेशनल हाईवे 30 पर मरम्‍मत का कार्य किया जाना है। जहां केशकाल घाट पर 21 अक्‍टूबर सोमवार से मरम्मत शुरू होगी।

इसके चलते इस मार्ग पर भारी वाहनों वाहनों पर प्रतिबंध लगाकद रूट डायवर्ड (Ban Vehicles at Keshkal Ghat) किया है। बता दें कि राजधानी रायपुर की ओर जाने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्ड किया गया है। ये वाहन केशकाल से विश्रामपुरी होकर कांकेर और चारामा की दिशा में जाएंगे।

हाईवे की हालत हो गई जर्जर
हालांकि छोटे चार पहिया वाहन (Ban Vehicles at Keshkal Ghat) व यात्री बसों को केशकाल घाट से जाने दिया जाएगा। इससे इन वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी, लोगों को कम दिक्‍कत होगी। इस हाईवे पर सड़क खराब हो गई है।

इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। सड़क की जर्जर हालत को देखते हुए इस मार्ग की मरम्‍मत की जाना है। मरम्‍मत के बाद यातायात सुगम हो जाएगा। इसी के साथ ही लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

केशकाल पर बार-बार लगता है जाम
राजनांदगांव (Ban Vehicles at Keshkal Ghat) की ओर जाने वाले वाहनों को बेडमा से डायवर्ड करेंगे। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने जानकारी दी कि केशकाल घाट में बार-बार जाम जैसे हालात निर्मित हो रहे हैं। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सड़क की हालत में सुधार करने के लिए मार्ग को डायवर्ड किया गया है। जहां भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध किया गया है।

इन वैकल्पिक मार्गाों से जा सकते वाहन
जगदलपुर (Ban Vehicles at Keshkal Ghat) की ओर से आने वाले वाहनों को जिस मार्ग पर से भेजा जाएगा। उसमें जगदलपुर, कोण्डागांव, केशकाल, विश्रामपुरी, मचली, दुधावा, कांकेर, चारामा, धमतरी से रायपुर जा सकेंगे।

इस मार्ग से जा सकेंगे राजनांदगावं
दल्लीराजहरा (बालोद), कोण्डागांव, बेड़मा, धनोरा, आमाबेड़ा, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, दल्लीराजहरा से राजनांदगांव जा सकंगे।

इस मार्ग से जगदलपुर जा सकेंगे
राजधानी की ओर से जगदलपुर की आरे जाने वाले वाहनों के लिए रूट तय किया गया है। इस तय रूट में रायपुर, धमतरी, चारामा, कांकेर, दुधावा, मचली, विश्रामपुरी, केशकाल, कोण्डागांव से जगदलपुर की ओर जा सकेंगे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!