October 22, 2024

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, छत्तीसगढ़ 97 गोल्ड जीतकर बना चैम्पियन…

रायपुर। रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह शामिल हुए. इसके अलावा ओलंपियन मनु भाकर भी इस समारोह में चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद रहीं. छत्तीसगढ़ ने शानदार खेल का परिचय देते हुए 97 गोल्ड जीतकर पहला स्थान प्राप्त किया. जबकि 38 गोल्ड के साथ केरल ने दूसरा स्थान हासिल किया और 38 गोल्ड के साथ ही एमपी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. पूरे देश से कुल 2920 से अधिक खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

छत्तीसगढ़ ने किया कमाल: इस खेल महोत्सव में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का जलवा देखते ही बना. छत्तीसगढ़ ने 97 गोल्ड, 44 सिल्वर, 33 कांस्य पदक के साथ कुल 731 प्वाइंट्स हासिल किया. कार्यक्रम में ओलम्पिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया. दूसरे स्थान पर केरल ने 38 गोल्ड, 37 सिल्वर और 27 ब्रॉज हासिल किए. इस तरह कुल अंक 389 अंक के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया. तीसरा स्थान मध्यप्रदेश ने 38 गोल्ड, 27 सिल्वर और 26 कांस्य पदक के साथ हासिल किया है.

समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने खेल के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास के लिए अहम होता है उन्होंने सभी खिलाड़ियों का बधाई दी. इस मौके पर वन एवं पर्यावरण मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद रहे. छत्तीसगढ़ को इस सफल आयोजन के लिए खिलाड़ियों और अन्य विशिष्ट लोगों ने बधाई दी है. विजयी होने पर छत्तीसगढ़ में खुशी की लहर है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!