October 22, 2024

गुजरात में हैरान कर देने वाला मामला, नकली कोर्ट में फर्जी जज बनकर पास किए कई ऑर्डर….

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में एक फर्जी कोर्ट पकड़ी गई. पेशे से एक वकील नकली जज बनकर पिछले कई साल से फर्जीवाडे़ का यह धंधा चल रहा था. मामला प्रकाश में आने पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की.

अहमदाबाद सिविल कोर्ट के सामने एक फर्जी कोर्ट चलाए जाने का मामला सामने आया है. ये फर्जी कोर्ट काफी समय से चल रही थी. हैरानी की बात ये है कि पेशे से वकील मॉरिस क्रिश्चन ने फर्जी जज बनकर विवादित जमीनों से जुड़े मामले में कई ऑर्डर पास किए. बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ ऑर्डर डीएम ऑफिस तक पहुंच गए.

मामला तब प्रकाश में आया जब इससे जुड़ा केस अहमदाबाद सिटी सेशंस कोर्ट के जज के पास पहुंचा. फिर रजिस्ट्रार ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने जांच के बाद मॉरिस क्रिश्चन को गिरफ्तार कर लिया. अहमदाबाद में फर्जी कोर्ट के इस खुलासे से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि आरोपी मॉरिस क्रिश्चन पेशे से एक वकील है. आरोप है कि उसने एक फर्जी न्यायाधीकरण बनाकर खुद को जज के रूप में पेश किया.

अहमदाबाद के भादर में सिटी सिविल एंड सेशंस कोर्ट के रजिस्ट्रार हार्दिक देसाई ने कारंज पुलिस स्टेशन में आरोपी मॉरिस सैमुअल क्रिश्चिन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. रजिस्ट्रार हार्दिक देसाई द्वारा दायर शिकायत में यह कहा गया है कि आरोपी ने अन्य व्यक्तियों के साथ ठाकोर बापूजी छनाजी के नाम पर एक आपराधिक साजिश रची. उसने खुद को मध्यस्थ के रूप में पेश किया.

error: Content is protected !!