October 28, 2024

CG : दर्दनाक हादसा; दीपावली पर सजावटी लाइट लगाते वक्त टूट गई जीवन की लड़ी, तीन लोगों की मौत

मुंगेली। छत्तीसगढ़ में दिवाली त्यौहार के ठीक पहले एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. बिलासपुर संभाग के मुंगेली जिले में सजावटी लाइट को सेट करते वक्त तीन लोगों की मौत करंट लगने से हो गई. इस हादसे से दिवाली के त्यौहार पर उनके घर में मातम छा गया है. इस हादसे में करंट से जिन लोगों की मौत हुई है. उनमें दो लोग नाबालिग है. जबकि एक शख्स इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गया है. घटना के चश्मदीदों ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की जान मौके पर ही चली गई. इस हादसे ने लोगों को हिला कर रख दिया.

यह पूरी घटना सरगांव इलाके की है. यहां पेट्रोल पंप के पास कुछ लोग सजावटी लाइट और झालर लगाने का काम कर रहे थे. इस दौरान इसमें से एक शख्स ने लोहे की सीढ़ी खींची. जैसे ही सीढ़ी को आगे बढ़ाया सीढ़ी ओवरहेड तार के संपर्क में आ गई. जिसके बाद लोगों को करंट लगा. कुल चार लोगों को बिजली का झटका लगा और वह बुरी तरह झुलस गए उसके बाद उनकी मौत हो गई. इसमें शिवा पांडे नाम का शख्स इलेक्टिशियन का काम करता है. वह लाइटिंग का कार्य तीन नाबालिग सहकर्मियों के साथ कर रहा था.

20 साल का शिवा पांडे इलेक्ट्रिशियन है. उसने आसपास झालर लाइट लगाने का ठेका लिया था. वह 3 अन्य नाबालिग युवकों को रोजी देने की बात कहकर ले गया था. पथरिया रोड स्थित एक पेट्रोल पंप में झालर लाइट लगाने शिवा के साथ तीनों युवक सीढ़ी लेकर गए थे. बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप के सामने सड़क पर हाईटेंशन लाइन गई हुई है. अचानक सीढ़ी हाईटेंशन तार से टकरा गई. इसके चलते करंट फैला और चारों उसकी चपेट में आ गए. इससे झुलसने से मौके पर ही 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं शिवा की हालत गंभीर है: घटना के चश्मदीद

हादसे के शिकार लोगों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया: करंट लगने की इस दुर्घटना के बाद तत्काल घायलों को सरगांव के सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने जांच की और चार लोगों में से तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. इस घटना में घायल शख्स को इलाज के लिए बिलासपुर के सिम्स रेफर किया गया है. छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान में घायल शख्स का इलाज चल रहा है.

मृतकों में कौन कौन शामिल?: जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है. उनकी पहचान प्रियांशु यादव, अर्जुन यादव और राम साहू के रूप में हुई है. प्रियांशु यादव और अर्जुन यादव 15 साल के थे. जबकि राम साहू 20 साल का था. तीनों मुंगेली के रहने वाले थे. इस घटना में घायल शख्स का नाम शिवा पांडे है. उसकी उम्र 20 साल है. मुंगेली पुलिस ने हादसे की पुष्टि की है और केस की जांच में जुट गई है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!