October 26, 2024

आईओए समिति के चेयरमैन बने एएफआई अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला

नई दिल्ली।  भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की उस समिति का चेयरमैन बनाया गया है जो 2020-21 में वार्षिक अनुदान और संबंद्ध सदस्यों की सदस्यता फीस के मामलों पर नजर रखेगी। 

आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने एक पत्र में कहा, “समिति आईओए के सदस्यों को दिए जाने वाले वार्षिक अनुदान के संबंध में उठाने वाले मुद्दों पर आईओए के वित्तीय विभाग के साथ मिलकर नजर रखेगी और उनकी समीक्षा करेगी.”उन्होंने कहा, “आईओए के वार्षिक अनुदान और आईओए की सदस्यता फीस पर जानकारी आईओए अध्यक्ष से हर महीने साझा की जाएगी. पिछले साल के लंबित पड़े सभी मुद्दों की रिपोर्ट 60 दिन के अंदर आईओए अध्यक्ष को सौंपी जाएगी.”


इससे पहले भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने मंगलवार को भारतीय रोइंग महासंघ (आरएफआई) के फरवरी 2020 में हुए चुनावों को मान्यता दे दी है, जिससे उसकी खेल मंत्रालय से मिलने वाली मान्यता की संभावना को बल मिला है. आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने मंगलवार को चुने हुए अधिकारी को बधाई पत्र भेजा. चुनावों में राजलक्ष्मी सिंह देव को आरएफआई का अध्यक्ष, एमवी श्रीराम को महासचिव, नाबाबुद्दीन अहमद को कोषाध्यक्ष चुना गया है. श्रीराम ने पिछले सप्ताह बत्रा को पत्र लिख फरवरी में हुए चुनावों को मान्यता देने का आग्रह किया था. 

error: Content is protected !!