August 2, 2021

21 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित : अस्पताल में भर्ती…सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला लिया वापस..

पुडुचेरी । देश में कोरोना की स्थिति सामान्य होते ही स्कूल-कॉलेजों को खोलने का आदेश जारी हो रहा है। लेकिन जल्दबाजी में कई जगहों पर बच्चों की जान पर बन आ रही है। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कोरोना से बच्चों के संक्रमित होने की खबर के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला रद्द कर दिया गया है। हाल में ही प्रदेश में 21 बच्चे कोरोना पॉजेटिव हुए थे। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि फिलहाल स्कूल नहीं खुलेंगे।

पुडुचेरी में 16 जुलाई से स्कूलों को फिर से खोला जाना था. प्रदेश में कक्षा 9 से 12 के लिए सबसे पहले स्‍कूल खोले जाने थे. हालांकि, गृह और शिक्षा मंत्री ए नमस्वियम ने बताया कि सरकार ने हाल ही में Covid-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए स्‍कूलों को फिर से खोलने के फैसले को स्थगित करने का निर्णय लिया है. स्थिति अनुकूल होने के बाद फिर से खोलने की नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

नमस्सिवयम ने यह भी बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री एन रंगासामी के साथ चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया. स्‍कूल फिर से खोलने का विरोध करने वाले विभिन्न वर्गों के अलावा, कांग्रेस और अन्नाद्रमुक भी इस फैसले के खिलाफ थे. स्‍कूल खोलने की नई डेट पर अब जल्‍द फैसला लिया जाएगा.

error: Content is protected !!