April 12, 2021

घूसखोर प्राचार्य-शिक्षक गिरफ्तार: एक लाख लेते रंगेहाथ पकड़ाया टीचर, प्रिंसिपल को ACB ने बीच मीटिंग से किया अरेस्ट

करौली। राजस्थान के करौली जिले के नादौती ब्लॉक में बुधवार को ACB ने एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने स्कूल में भवन निर्माण काम का बिल पास करने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत की मांग की थी। टीम ने दोनों से पुलिस थाने में पूछताछ की। इसके बाद उन्हें जयपुर लेकर रवाना हो गई।

ACB जयपुर के उप अधीक्षक शायर सिंह और CI पूजा व्यास ने बताया कि स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय रावताडा में प्यार सिंह मीणा द्वारा नवीन भवन निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार मीणा और टीचर धर्म सिंह मीणा ने भवन निर्माण के बिल पास करने की एवज में 1.20 लाख की रिश्वत की मांग की थी। संवेदक ने रिश्वत की सूचना ACB टीम जयपुर को दी। इस पर बुधवार को जयपुर की ACB टीम संवेदक के साथ स्कूल पहुंची।

प्लान के मुताबिक, प्यार सिंह 30 हजार नकद और 70 हजार का चेक लेकर स्कूल पहुंचे। रिश्वत की राशि धर्म मीणा को सौंप दी। धर्म ने करौली मीटिंग में उपस्थित प्रिंसिपल राजेश कुमार को रिश्वत पहुंचने की फोन पर सूचना दी। रिश्वत की राशि देते ही ACB ने आरोपी टीचर को पकड़ लिया।

ACB करौली के पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह मीणा ने करौली में मीटिंग में बैठे प्रिंसिपल को पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें नादौती ले आई। इस दौरान कस्बे की पुलिस चौकी के सामने सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। कार्रवाई के दौरान ACB की टीम ने उपअधीक्षक शायर सिंह करौली उप अधीक्षक अमर सिंह मीणा केशव पंडित सीआई पूजा व्यास हिम्मत सिंह भवानी सिंह संतोष और रमजान खान आदि शामिल थे।

error: Content is protected !!