March 4, 2021

जयपुर एयरपोर्ट पर फंसा चीन का मालवाहक विमान, क्रू मेंबर्स भी कैद!

जयपुर।  राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर एक अजीब दृश्य देखने को मिला है. जहां पिछले 9 घंटे से जयपुर एयरपोर्ट पर एक विमान में 6 से अधिक पायलट और एयर हॉस्टेस बंद थे. बताया जा रहा है कि पायलट और एयर होस्टेस को नीचे नहीं उतरने दिया जा रहा था. जानकारी के अनुसार चीन के झियान शहर से मालवाहक विमान दिल्ली जा रहा था लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते इस विमान को दिल्ली के अंतर्गत उतरने की अनुमति नहीं दी गई. 

बता दें कि चाइना के मालवाहक विमान चीन के झियान शहर से दिल्ली जा रहा था लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी गई. जिसके बाद पायलट को विमान को डायवर्ट करते हुए इसे जयपुर एयरपोर्ट पर भेज दिया गया लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद करीब 1 घंटे तक विमान आसमान में घूमता हुआ रहा. एटीसी की ओर से इस विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद शुक्रवार की रात करीब 11:45 बजे विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा कारणों के चलते चाइनीज ग्रुप मेंबर को जयपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरने की अनुमति भी नहीं दी गई है. ऐसे में चाइनीज क्रु मेंबर्स को फ्लाइट के अंदर ही बैठना पड़ रहा है.

अब दिल्ली से क्लीयरेंस मिलने पर ही इस फ्लाइट को जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा. ऐसे में जब तक फ्लाइट को दिल्ली के लिए क्लीयरेंस नहीं मिलेगी क्रू मेंबर को विमान में ही बैठना होगा. 

error: Content is protected !!