November 28, 2020

मसूरी के LBS प्रशासनिक अकादमी में कोरोना का विस्फोट, 33 ट्रेनी IAS के पॉजिटिव होने के बाद संस्थान सील

मसूरी। देश में कोरोनावायरस (Covid-19) से अब तक 90 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 32 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है. आम से लेकर खास सभी लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं. ताजा मामला मसूरी से है. रिपोर्ट के अनुसार, मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (Lal Bahadur Shastri National Academy of Administration) के 33 ट्रेनी IAS कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसकी पुष्टि अकादमी के डायरेक्टर डॉ. संजीव चोपड़ा ने की है. खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. 

LBS एकेडमी के डायरेक्टर डॉ. संजीव चोपड़ा ने बताया, ‘संस्थान में 33 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद हॉस्टल, मेस, प्रशासनिक कार्यालय में सैनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है. साथ ही संस्थान को अगले दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. वहीं, कोरोना संक्रमित मिले ट्रेनी अधिकारियों को क्वारेंटीन कर दिया गया है.

उधर, उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के 512 नए मामले सामने आए और इस दौरान पांच मरीजों की मौत हो गई. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार महामारी के 512 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 70,205 हो गई है. नए मामलों में से सर्वाधिक 204 देहरादून जिले में सामने आए, जबकि चमोली में 45, नैनीताल में 43, हरिद्वार में 39 और पौड़ी गढ़वाल में 35 मरीज सामने आए.

राज्य में महामारी से अब तक 1,138 मरीज जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में शुक्रवार को 585 और लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो गए. राज्य में अब तक कुल 64,939 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 4,051 है. 

error: Content is protected !!