August 11, 2020

रायपुर में कोरोना : 132 नए पॉजिटिव केस मिले, इलाज के दौरान 2 की मौत

रायपुर। राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से पैर पसारता जा जा रहा है।  शुक्रवार को शाम तक रायपुर में 132 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ गए थे।  वही राज्य में कुल 230 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि इलाज के दौरान 2 मरीजों की मौत हुई है। देर रात तक मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी सम्भव हैं। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हजार 86 हो गई है।  जिसमें से 6 हजार 230 मरीज ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।  अब प्रदेश में कुल 2 हजार 803 सक्रिय मरीज है. वही राज्य में अब तक 53 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। 

शुक्रवार को मिले 230 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में रायपुर से 132, कोंडागांव से 23, दुर्ग से 19, राजनांदगांव से 17, महासमुंद से 9, कोरबा से 6, बलरामपुर-बस्तर-बलौदाबाजार से 4-4, बिलासपुर से 3, जांजगीर से 2, दंतेवाड़ा-जशपुर-सूरजपुर-सरगुजा-गरियाबंद-कांकेर और अन्य राज्य से 1-1 मिले हैं. जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। 

रायपुर के ईदगाहभांठा निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति को तेज श्वास चलने की वजह से 22 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था।  उसके दोनों फेफड़ो में न्यूमोनिया था, कालांतर में इन्हें कोविड पॉजिटिव पाया गया था।  इनकी एक्यूट रीनल फेल्योर की दशा में आज 3:45  बजे मौत हो गई। 

गरियाबंद के दाबनाई, रिस्तीगुड़ा निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति को गंभीर (गैस्पिंग) दशा में, बुखार, कमजोरी की तकलीफ के साथ 30 जुलाई को दोपहर में निजी अस्पताल रायपुर में उपचार के लिए भर्ती किया गया था।  जांच में मरीज के लीवर और किडनी को भी प्रभावित पाया गया।  मरीज का कोविड एन्टीजन टेस्ट पॉजीटिव पाया गया था।  इसकी भी आज सेप्सिस सेप्टिक शॉक हिपेटोपेथी, मल्टी आर्गन फेल्योर की वजह से मौत हो गई। 

error: Content is protected !!