January 16, 2021

कोरोना पॉजिटिव महिला ने संजीवनी 108 में दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

बेमेतरा।  छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला अस्पताल से रायपुर रेफर की गई कोरोना पॉजिटिव महिला ने संजीवनी 108 एक्सप्रेस में स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।  बेमेतरा के कोविड केयर सेंटर में भी एक महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 


जिला अस्पताल से रायपुर रेफर की गई गर्भवती महिला को संजीवनी 108 एक्सप्रेस के माध्यम से रायपुर ले जाया जा रहा था. जहां रास्ते में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया. 108 की ईएमटी लीना शर्मा ने गर्भवती महिला का ईआरसीपी डॉ सुषमा के सलाहनुसार सुरक्षित प्रसव कराया है. 22 वर्षीय महिला अपने पति के साथ चेकअप कराने बेमेतरा आई थी. महिला की प्रसव पीड़ा को देखते हुए डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे राजधानी रायपुर रेफर कर दिया. जिला अस्पताल से संजीवनी 108 के माध्यम से महिला रायपुर जा रही थी, तभी रास्ते में स्थिति को देखते हुए महिला का प्रसव कराया गया.


जिला कोविड अस्पताल में भर्ती महिला ने भी स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं. ग्राम सिलघट तहसील बेरला की 20 वर्षीय गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से जिला अस्पताल के पास बने जिला कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुई थी. इस दौरान डॉक्टर और स्टाफ नर्स ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया है। 

error: Content is protected !!