October 28, 2020

दिल्ली : इंडिया गेट के नजदीक प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर में लगाई आग

नई दिल्ली।  सोमवार सुबह कुछ किसान प्रदर्शन करते हुए ट्रैक्टर लेकर इंडिया गेट के पास पहुंच गए. यहां पर उन्होंने इस ट्रैक्टर को पलट दिया और उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस जब उनके पास पहुंची तो सभी मौके से फरार हो गए. पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों में 12 से 15 लोग शामिल थे. इस बाबत तिलक मार्ग थाने में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार संसद से किसान से संबंधित बिल पास होने के बाद से लगातार किसानों में गुस्सा है. इसको लेकर जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

शुक्रवार को भी देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया गया था. इसे लेकर पुलिस ने दिल्ली में कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है और लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा रखी है. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग सोमवार सुबह इंडिया गेट के पास पहुंच गए और यहां पर उन्होंने एक ट्रैक्टर को पलट कर उसे आग के हवाले कर दिया.

पंजाब यूथ कांग्रेस पर शक
पुलिस ने मौके पर जल रहे ट्रैक्टर को रेत डालकर बुझाने का प्रयास किया. इस दौरान मौके से वह सभी युवक फरार हो गए जिन्होंने इसे आग के हवाले किया था. बताया जा रहा है कि वह पंजाब कांग्रेस यूथ के सदस्य थे. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. तिलक मार्ग थाने की पुलिस फिलहाल पूरे मामले को लेकर जांच कर रही है.

error: Content is protected !!