April 12, 2021

धान खरीदी केंद्र में हाथी का आतंक : चौकीदार को कुचल कर मार डाला

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के कुण्डेलभांडा धान खरीदी केंद्र में बीती रात हाथी ने एक चौकीदार को कुचल दिया।  हाथी के आतंक से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. धान खरीदी केंद्र में उत्पात मचाने के बाद हाथी आस-पास के गांव में होने की आशंका है। 

फिंगेश्वर के इस इलाके में बीते 28 फरवरी से दो जंगली हाथियों की धमक थी. बीती रात कुन्देल भांठा संग्रहण केंद्र में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. 32 वर्षीय चौकीदार ज्ञान चंद सतनामी को कुचलकर मार दिया.

फिंगेश्वर थाना प्रभारी भूषण चन्द्राकर ने बताया कि यहां 13 चौकीदार मौजूद थे. लगभग 2 बजे हाथी के आने की सूचना मिली, एक है या दो इसकी पुष्टि नहीं हुई थी. रात को ही पुलिस व वन अमला मौके पर पहुंच गया था. 13 चौकीदार में से ज्ञान चंद नहीं दिख रहा था. आज सुबह जब पौ फटा तो भीतर जाकर देखा गया. ज्ञान चंद का शव चार टुकड़ों में बंटा हुआ दिखा.

तीन माह पहले पास से लगे छुरा के जंगलों में दो लोगों को हाथियों ने इसी तरह कुचल कर मार दिया था. बीती रात की घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. वन व पुलिस हाथियों के जाने वाले संभावित इलाके में अलर्ट करना शुरु कर दिए हैं.

error: Content is protected !!