October 28, 2020

GOOD NEWS : छत्तीसगढ़ के किसी भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में अब नहीं है मजदूर, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के लिए ये बड़ी खुशी की बात है कि अब प्रदेश के किसी भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूर नहीं है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने लिखा है कि वर्तमान तारीख में सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए मजदूरों की संख्या शून्य हो चुकी है. उन्होंने इस उपलब्धि के लिए छत्तीसगढ़ पंचायत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा कि पंचायत विभाग के लिए इतनी बड़ी संख्या में पूरे प्रदेश में मजदूरों को संभालना एक चुनौती थी, जिसपर जीत हासिल कर ली गई है. ये बेहद खुशी की बात है. 


स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश के दूसरे विभागों को भी धन्यवाद और बधाई दिया है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, शहरी विकास विभाग सहित सभी विभाग शामिल हैं. उन्होंने लिखा है कि आने वाले समय में भी प्रदेश के सभी अधिकारी-कर्मचारी को इसी तरह से चुनौतियों का सामना करना है.

मार्च 2020 के बाद से ही कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप ले रखा था. देश के कोने-कोने से मजदूर अपने घरों का रुख करने लगे. कोई पैदल निकल पड़ा, तो जिसे जो साधन मिला वह उससे घर की तरफ निकल गया. सबसे ज्यादा परेशानी मजदूरों के हिस्से आई. छत्तीसगढ़ के लाखों मजदूर, जो रोजी-रोटी के लिए बाहर गए थे वे भी अपने गृहग्राम वापस आए. बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रदेश में बाहर से आने वाले मजदूरों के रुकने के लिए हजारों की संख्या में क्वॉरेंटाइन सेंटर्स बनाए गए. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ के किसी भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूर नहीं बचे हैं. सभी अपने घरों तक स्वस्थ होकर लौट चुके हैं.बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख 58 हजार के पार जा चुका है. एक्टिव केस की संख्या अभी 27 हजार के पार है, जिनका इलाज जारी है. 

error: Content is protected !!