April 26, 2024

खुड़मुड़ा हत्याकांड : संदिग्ध का तीसरा स्केच जारी, 10 हजार रुपये इनाम घोषित

दुर्ग।  राजधानी रायपुर से लगे अमलेश्वर थाना क्षेत्र के खुड़मुड़ा गांव में सोनकर परिवार के 4 सदस्यों की हत्या के मामले में 7 दिन बीत चुके हैं. पुलिस के हाथों अब तक कोई सुराग नहीं लगा है. पुलिस ने आरोपियों का तीसरा स्केच जारी किया है. स्केच के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. दुर्ग पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की सूचना देने वालों को 10 हजार रुपये की इनाम राशि देने की घोषणा की है.   

पुलिस ने एक कलरफुल स्केच तैयार किया है. इस स्केच में संदिग्ध ने सिर पर लाल गमछा बांध रखा है. चहेरा गोल है. संदेही के आधार पर पुलिस बिल्डरों से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस इससे पहले भी आरोपियों के दो स्केच जारी कर चुकी है. ये स्केच 11 वर्षीय नाबालिग ने बनवाया है. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध नजर आए हैं. उनकी भी तलाश पुलिस कर रही है. 


पुलिस ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए 5 टीमों को प्रदेश के 5 जिलों में भेजा है. इसमें एक टीम गरियाबंद, एक टीम महासमुंद में जांच कर रही है. वहीं अन्य टीम अंबिकापुर, कांकेर और बिलासपुर भेजी गई है. पुलिस मृतक बालाराम सोनकर के पुराने गांव में जांच कर रही है. इसके अलावा उनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस की एक टीम रायपुर जिले के आसपास के गांवों में जांच कर रही है. शेष टीम अंबिकापुर, कांकेर, बिलासपुर भेजी गई है. इसके अलावा एक टीम सबूत जुटाने में लगी है.

21 दिसंबर को अमलेश्वर थाना क्षेत्र के खुड़मुड़ा गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. पहले सास-बहू की खून से लथपथ लाश मिली. मौके पर 11 साल का बच्चा घायल अवस्था में मिला, जिसे रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पिता, पुत्र लापता थे. इससे पहले कि पुलिस का शक पिता-पुत्र पर जाता, उनके भी शव पानी की टंकी में मिले. बीते 7 दिनों से पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश कर रही है, लेकिन उनके हाथों अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. जिले में इस तरह की हत्या का ये पहला ममला है. मामले को दुर्ग रेंज के आईजी, एसपी खुद लीड कर रहे हैं.

आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दो एएसपी, सीएसपी, एसडीओपी सहित करीब 14 थाना प्रभारी, क्राइम ब्रांच के स्टाफ, साइबर टीम और रायपुर की पुलिस टीम भी जांच में जुटी है. दुर्ग पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की सूचना देने वालों को 10 हजार रुपये की इनाम राशि देने की घोषणा की है. 

error: Content is protected !!