April 12, 2021

नारायणपुर : IED ब्लास्ट, नक्सली मुठभेड़ में DRG और ITBP के दो जवान शहीद, एक जवान घायल

नारायणपुर।  छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है।  नक्सली हमले में दो जवान के शहीद हो गए हैं।  ये शहादत जिले में हुई 3 अलग-अलग नक्सली घटना में हुई है. दो जवान के शहीद के साथ-साथ एक जवान के घायल होने की खबर आई है. घायल जवान को रायपुर रेफर किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक नारायणपुर में 3 अलग-अलग जगहों पर IED ब्लास्ट नक्सलियों ने किया था. वहीं एक जगह पर पुलिस-नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक नारायणपुर कुतुल मार्ग पर नेडनार मोड़ और नारायणपुर सोनपुर मार्ग पर बेचा मोड़ के पास हुआ आईईडी ब्लास्ट की घटना हुई थी.

जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बेचा गांव के पास IED विस्फोट में एक ITBP का जवान शहीद हो गया. सड़क सुरक्षा की ड्यूटी से लौटने के दौरान नक्सलियों ने IED विस्फोट किया. जिसमें एक जवान चपेट में आ गया.

बुधवार की देर शाम सड़क सुरक्षा की ड्यूटी से सोनपुर कैम्प लौट रहा आईटीबीपी का जवान एल बाला स्वामी नक्सलियों के आइईडी विस्फोट में शहीद हो गए. शहीद जवान का पार्थिव शरीर जिला अस्पताल लाया गया है. शहीद जवान एल बाला तमिलनाडु के रहने वाले हैं.

वहीं नारायणपुर-महाराष्ट्र बॉर्डर पर भी पुलिस और सुरक्षाबलों को बीच मुठभेड़ हुई. सोनडोगरी के पास हुए मुठभेड़ में घायल जवान कनेर उसेंडी भी शहीद हो गए है. वहीं एक जवान के घायल होने की खबर है. दोनों जवानों की शहादत की पुष्टि एसपी मोहित गर्ग ने किया है.

error: Content is protected !!