March 4, 2021

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर बयानबाजी शुरू, CM भूपेश बघेल बोले- राहुल गांधी प्रेसिडेंट के लिए सबसे बेहतर विकल्प

रायपुर/नई दिल्ली।   कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की आज बैठक भी जिसमें पार्टी अध्यक्ष सहित कई मसलों पर चर्चा हुई है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि जून 2021 से पहले पार्टी का अध्यक्ष (Congress President) नियुक्त हो जाएगा. दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पार्टी के नेताओं की तरफ से अब बयानबाजी शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नाम की पैरवी की है. साथ ही कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहुल बेहतर विकल्प है.

भूपेश बघेल ने कहा कि मैं पहले से कह रहा हूं कि राहुल जी को कांग्रेस का अध्यक्ष पद स्वीकार कर लेना चाहिए. जब उन्होंने पद छोड़ा था तब भी हमने कहा था कि आप बने रहिए. कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कोई उपयुक्त उम्मीदवार है तो वे राहुल गांधी हैं. 

वहीं कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति ने मई में संगठन के भीतर चुनाव कराने की बात कही थी. लेकिन सीडब्ल्यूसी ने सदस्यों ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस प्रोग्राम में बदलाव करने की विनंती की. कांग्रेस ने यह भी कहा कि चुनाव कार्यक्रम को लेकर जल्द ही जानकारी मुहैया कराई जाएगी.  

error: Content is protected !!