September 23, 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस : सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को होगी सुनवाई, दोनों पक्षों से मांगा लिखित जवाब

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर मचे बवाल के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई. अदालत ने इस मामले में फिलहाल फैसला सुरक्षित रखा है और सभी पक्षों से अपना लिखित जवाब दर्ज करने को कहा है. न्यायधीश ऋषिकेश रॉय की बेंच ने आज इस केस की सुनवाई की. इस मामले में वकील श्याम दीवान (Shyam Divan) ने रिया चक्रवर्ती की ओर से अदालत के सामने उनका पक्ष रखा. 


श्याम दीवान ने अदालत से कहा कि पटना में दर्ज मामले का सुशांत के केस से कोई लेना देना नहीं है और इसलिए बिहार पुलिस को इस मामले को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कर देना चाहिए था. सुनवाई के दौरान सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एडवोकेट विकास सिंह ने अपना पक्ष रखा. वहीं केंद्र सरकार की ओर से एडवोकेट तुषार मेहता ने पैरवी की.


सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने अपने वकील सतीश मानेशिंदे के जरिए सुपेमे कोर्ट में याचिका दयार करते हुए कोर्ट से अपील की थी इस मामले को मुंबई ट्रांसफर करते हुए बिहार पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगा दी जाए.


इस केस को बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया था जिसके बाद रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने भी रिया और उनके परिवार के सदस्यों समेत एक्टर के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, सैमुएल मिरांडा और पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


ईडी (ED) एक्टर से पैसों से जुड़े चीजों को लेकर लगातार इन सभी से पूछताछ कर रही है. ज्ञात हो कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 28 जुलाई, 2020 को पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इस शिकायत में रिया द्वारा सुशांत के पैसों का अवैध रूप से इस्तेमाल तथा उन्हें मानसिक रूप से तंग करने का आरोप लगाया गया है. सुशांत ने पिता ने रिया पर ये आरोप भी लगाया है कि उन्होंने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया है. 

error: Content is protected !!