November 28, 2020

हाथी के बाद भालुओं का आतंक : हमले से दो ग्रामीणों की मौत, दहशत में लोग

बलरामपुर।  छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिलान्तर्गत  कटरा ग्राम पंचायत से आरा जाने वाले रोड पर भालू ने दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।  इस घटना के बाद से ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है।  जिले में लगातार भालू के हमले से मौत हो रही है. वन विभाग के मुताबिक भालू ने सुबह जंगल जा रहे दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 

भालू के हमले से ग्रामीणों की मौत की खबर गांव में आग की तरह फैल गई और सूचना मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची।  जहां वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर भालू को भगाने की कोशिश की, लेकिन भालू ने उन पर भी हमला कर दिया. गनीमत रही कि फॉरेस्ट और पुलिस की टीम गाड़ी में थी।  इसलिए उन्हें कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इसके बाद भी भालू लगातार उन पर हमला करता रहा।  घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी भालू को भगाने के लिए तरह-तरह की कोशिश की। 

ग्रामीणों का कहना है कि वे पहले ही हाथियों के आतंक से परेशान थे, लेकिन अब भालू के आ जाने से दोगुनी परेशानी झेलनी पड़ रही है. उन्होंने इस संबंध में प्रशासन से समस्या से निजात दिलाने की मांग की है. भालू के हमले में मरने वालों में मोहर साय और कमल राम शामिल है. दोनों साथ ही लकड़ी लेने जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ है. दोनों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। 

error: Content is protected !!