September 26, 2021

VIDEO- Rani Hindustani Song: विद्या बालन का बेहतरीन गाना, देखकर खुद डांस करने लगेंगे आप!

मुंबई।  जहां एक तरफ काफी समय से रुकी पड़ी फिल्मों की शूटिंग अब धीरे-धीरे शुरू हो रही है।  वहीं दूसरी तरफ कई फिल्मों की रिलीज डेट आ चुकी है. इन्हीं में से एक है एक्ट्रेस विद्या बालन की मोस्ट अवेटेड फिल्म  ‘शकुंतला देवी’. इस फिल्म में विद्या बालन एक अलग ही अवतार में नजर आएंगी। वहीं इस फिल्म को लेकर लोगों की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए आज इसका एक बेहतरीन गाना ‘रानी हिंदुस्तानी’ (Rani Hindustani Song Out) भी रिलीज हो गया है।  इस गाने में विद्या बालन की मस्ती देख और इसके शानदार म्यूजिक पर आप भी थिरकने को मजबूर हो जाएंगे। 

ये गाना शकुंतला देवी द्वारा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने की खुशी जाहिर करता है।  उन्होंने दो बार 13 अंकों की संख्या को केवल 28 सेकंड में गुणा कर दिया था।  इस गाने में विद्या बालन खुद के ‘रानी हिंदुस्तानी’ होने पर गर्व करती नजर आ रही हैं।  वहीं इस गाने में दिख रहा है कि वो जिंदादिल शकुंतला देवी के किरदार को कितने बेहतरीन तरीके से निभा रही हैं. यहां देखें इस गाना ‘रानी हिंदुस्तानी’- 


इस शानदार गाने को सुनिधि चौहान ने अपनी आवाज़ दी है और ये संगीतकार जोड़ी सचिन-जिगर द्वारा रचित है. वही, गीत के बोल प्रसिद्ध गीतकार वायु द्वारा लिखे गए हैं. अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ​​(अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट) द्वारा निर्मित, शकुंतला देवी में विद्या बालन के साथ-साथ जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा ​​और अमित साध प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। 


फ़िल्म की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखित है, जबकि संवाद इशिता मोइत्रा द्वारा लिखे गए हैं. ये फिल्म थिएटर नहीं बल्कि ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज की जाने वाली है. जिसे आप 31 जुलाई को अमेजॉन प्राइम पर देख सकेंगे. बात करें शकुंतला देवी की जिनके जीवन पर ये फिल्म आधारिक है, वो गणितीय कौशल के अलावा अपनी जिंदगी के कई पहलुओं के लेकर सभी से एकदम अलग शख्सियत रखती थीं. उनकी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें लेकर आ रही है विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’. 

error: Content is protected !!